logo-image

IPL 2022: प्रीति जिंटा की टीम में ये दिग्गज शामिल, दिलाएगा पहली ट्रॉफी

मेगा ऑक्शन में जाने के लिए पीबीकेएस के पास सबसे ज्यादा पैसा था.पीबीेकेएस अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है. यही वजह है कि टीम चैंपियन बनने के प्रबल दावेदारों में से एक है. आइए जानते है उस खिलाड़ी के बारे में जिसको टीम अपना मुख्य हथियार बनाएगी

Updated on: 19 Feb 2022, 10:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों (Franchisees) ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. इनमें 66 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. मेगा ऑक्शन में जाने के लिए पंजाब किंग्स के पास सबसे ज्यादा पैसा था. पंजाब किंग्स अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है. यही वजह है कि टीम चैंपियन बनने के प्रबल दावेदारों में से एक है. आइए जानते है उस खिलाड़ी के बारे में जिसको टीम अपना मुख्य हथियार बना सकती है. 

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को खरीदने में सफल हुई है. आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स ने टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी थी. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए केएल राहुल लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के कप्तान बन गए हैं. ऐसे में हो सकता है कि पंजाब किंग्स शिखर धवन को टीम की कमान सौंप दें.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma को कमान के बाद चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात,दिए बड़े संकेत

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के लिए शिखर धवन को 8.5 करोड़ रूपये में खरीदा है. इससे पहले आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेले हैं. आईपीएल 2021 में शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उम्मीद की जा रही है कि शिखर धवन पंजाब किंग्स की टीम को मजबूत टीम बनाएंगे और अपने बल्ले से कमाल दिखाएंगे.