logo-image

IPL Auction: पिछले सीजन में किसी ने नहीं खरीदा, अब बना नंबर वन बल्लेबाज

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो आईपीएल 2021 में अनसोल्ड रह गया था. और अब एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहा है.

Updated on: 22 Dec 2021, 04:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें अब मेगा ऑक्शन के डेट का इंतजार कर रही हैं. लेकिन मेगा ऑक्शन के डेट से पहले टीमों की निगाहें इंटरनेशनल खेलों पर भी हैं. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज पर भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर है. क्योंकि टीमें अपने टारगेट खिलाड़ियों पर विचार भी कर रही होंगी. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो आईपीएल 2021 में अनसोल्ड रह गया था. और अब एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहा है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हैं. मार्नस लाबुशेन का बल्ला एशेज सीरीज में रन बरसा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की जीत में मार्नश लाबुशाने का भी अहम योगदान है. एशेज सीरीज के पहले मुकाबले की बात करें तो पहली पारी में लाबुशाने 74 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी तो थी लेकिन जबतक लाबुशाने खाता खोलते ऑस्ट्रेलिया जीत गई थी. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: एबी डिविलियर्स को नहीं भूल पा रही RCB! दिए ये संकेत

एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले की बात करें तो पहली पारी में लाबुशाने ने शानदार शतक जड़ा था. लाबुशाने के बल्ले से 103 रन निकले थे. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस वक्त लाबुशेन बड़े से बड़े गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे हैं. 

मार्नस लाबुशेन के टेस्ट करियर की बात करें तो अबतक मार्नस लाबुशेन 20 टेस्ट मैचों की 35 पारियों में 2113 रन बनाए हैं. इस दौरान इनका औसत 62.04 का रहा है. लाबुशेन के सर्वाधिक स्कोर 215 रन है. 20 मैचों की 35 पारियों में लाबुशेन के बल्ले से 6 शतक और 12 अर्धशतक निकला है. 

यह भी पढ़ें: यह खिलाड़ी पांच साल से नहीं खेला है आईपीएल, टीमें खरीदने को बेताब!

लाबुशेन अपने इस प्रदर्शन के कारण ही 912 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं. लाबुशेन ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे कर पहला स्थान हासिल किया है. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में लाबुशेन का बेस प्राइज 1 करोड़ था. इसके बाद भी इनको कोई खरीदार नहीं मिला था. ऐसे में आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले वो जिस फॉर्म में दिख रहे हैं. उम्मीद है कि इस बार लाबुशेन किसी टीम से खेलते दिखाई दे सकते हैं.