logo-image

IPL Media Rights : बीसीसीआई कब करेगी विजेताओं का ऐलान 

आईपीएल मीडिया राइट्स (IPL Media Rights) किसको मिले इसे लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक सही-सही नाम किसी को नहीं पता चला है.

Updated on: 14 Jun 2022, 02:48 PM

दिल्ली:

IPL Media Rights : आईपीएल मीडिया राइट्स को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. इसके लिए 12 जून को नीलामी शुरू हुई और अब तक जारी है. हालांकि ये बात एकदम साफ हो चुकी है कि पैकेज ए यानी टीवी पर आईपीएल मैच दिखाने के अधिकार 23575 करोड़ रुपये और डिजीटल के अधिकार 20500 करोड़ रुपये में बिके हैं लेकिन ये बात अभी तक साफ नहीं हुई है कि राइट्स मिले किस कंपनी को हैं. सोमवार को सोशल मीडिया पर जोर-शोर से यह चर्चा थी कि आईपीएल मीडिया राइट्स (IPL Media Rights) सोनी टीवी को मिल गए हैं. यहां तक दावा किया जा रहा था कि सोनी ने टीवी और डिजिटल, दोनों के राइट्स खरीद लिए हैं लेकिन मंगलवार को तस्वीर बदल गई. टीवी के राइट्स के लिए स्टार और डिजिटल के लिए वायकॉम 18 का नाम सामने आने लगा. तमाम मीडिया संस्थान सूत्रों के आधार पर यह दावा करने में लगे हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि बीसीसीआई ने क्या ऐलान किया?

इसे भी पढ़ें: IPL News: KKR के खिलाड़ी को Punjab Kings कर रही प्रमोट !

दरअसल, इस मामले में बीसीसीआई के ऐलान का सबको इंतजार है. सोशल मीडिया तमाम दावों से पटा हुआ है लेकिन अभी तक अधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. तमाम क्रिकेट प्रेमी यह सवाल कर रहे हैं कि आखिर बीसीसीआई नामों का ऐलान क्यों नहीं कर रहा. इसके लिए आपको स्पष्ट कर दें कि अभी पैकेज सी और डी के लिए बोली लग रही है. जब यह बोली पूरी हो जाएगी तब बीसीसीआई चारों पैकेज की नीलामी के विजेताओं की घोषणा करेगा. तभी पूरी तरह स्षप्ट हो पाएगा कि टीवी और डिजिटल के राइट्स किसने जीते?