News Nation Logo
Breaking

IPL Latest News: कहां गईं आईपीएल की चीयरलीडर्स, कब वापस आएंगी?

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरों पर है लेकिन इस बार भी मैदान पर चीयरलीडर्स नहीं दिखाई देंगी. कोरोना का ओमीक्रोन वैरिएंट बढ़ रहा है, जो की काफी चिंताजनक है.  

Written By : अपूर्व श्रीवास्तव | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Dec 2021, 07:57:34 AM
IPL 2022

cheerleader in ipl (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

IPL Latest News: आईपीएल जहां धुंआधार चौके-छक्कों के लिए जाना जाता है, वहीं इसे भारत में चीयरलीडर्स (Cheerleaders) की एंट्री के लिए भी जाना जाता है. फिलहाल आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी चल रही है. फरवरी में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) हो सकते हैं और आईपीएल शेड्यूल (IPL Schedule) आ सकता है लेकिन इस बार भी चीयरलीडर्स (Cheerleaders) नहीं दिखाई देंगी. साल 2008 में जब आईपीएल की शुरुआत हूई तो भारत में पहली बार चीयरलीडर्स खेल के मैदान पर दिखाई दीं. हालांकि इस पर काफी हाय-तौबा भी मची लेकिन काफी लोगों ने इसे पसंद भी किया. दावा तो यहां तक किया जाता है कि कई खेल प्रेमी आईपीएल मैचों से ज्यादा चीयरलीडर्स को देखने जाते थे. भारतीय खेल मैदानों पर छोटे-छोटे कपड़ो में डांस करतीं चीयरलीडर्स का अलग ही आकर्षण था. हालांकि साल 2019 के बाद से चीयरलीडर्स आईपीएल में दिखाई नहीं दी हैं. 

इसे भी पढ़ेंः Year Ender 2021: टोक्यो ओलंपिक में भारत ने रच दिया इतिहास, अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 

सवाल है कि आखिर ये चीयरलीडर्स कहां गईं, आजकल कहां हैं और अब आईपीएल में वापसी कब होगी. आपको बता दें कि आईपीएल में दिखाई देने वाली ज्यादातर चीयरलीडर्स विदेशी होती थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूरोप से सबसे ज्यादा चीयरलीडर्स को बुलाया जाता था लेकिन ऐसा जरूरी नीं था. कुछ अन्य देशों से भी चीयरलीडर्स आती थीं. कुछ चीयरलीडर्स भारत की भी होती थी. दरअसल, चीयरलीडर्स कहां से आएंगी यह काफी हद तक आईपीएल फ्रेंचाइजी और चीयरलीडर्स को लाने वाली एजेंसी पर निर्भर करता था.  

साल 2019 के आईपीएल में अंतिम बार चीयरलीडर्स देखी गई थीं. इसके बाद साल 2020 का आईपीएल  कोरोना का कहर में हुआ. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल के नियमों में काफी बदलाव किए गए. इसके तहत चीयरलीडर्स का भी मैदान पर आना बंद हो गया. आईपीएल प्रेमियों को उम्मीद है कि साल 2021 के आईपीएल में शायद फिर से चीयरलीडर्स देखने को मिलेंगी लेकिन कोरोना का असर जारी रहा. अब आईपीएल 2022 (IPL 2022) पर फिर ओमीक्रोन का साया है, ऐसे में यह तय है कि इस बार भी चीयरलीडर्स नहीं दिखाई देंगी. जो विदेशी चीयरलीडर्स आती थीं, वो अपने देशों में ही हैं. विदेशों में भी तमाम आयोजन बंद होने से कठिन आर्थिक स्थिति से जूझ रही हैं. पिछले वर्ष जापान में ओलंपिक खेलों में चीयरलीडर्स नहीं दिखाई दी थीं, उस समय कुछ चीयरलीडर्स ने जापान  में समाजसेवा शुरू की थी. 

इसे भी पढ़ेंः भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का पड़ेगा आईपीएल पर बहुत बड़ा असर 

अब सवाल उठता है कि आईपीएल (IPL) और अन्य खेलों में चीयरलीडर्स की वापसी कब होगी तो यह तय है कि जब तक कोरोना का असर बना हुआ है तब तक तो चीयरलीडर्स की वापसी मुश्किल है. कई चीयरलीडर्स प्रेमी यह दुआ कर रहे हैं कि आईपीएल के मैदानों पर फिर से चीयरलीडर्स दिखाई दें. अगर सबकुछ ठीक हो गया तो साल 2023 के आईपीएल में चीयरलीडर्स (cheerleaders in IPL) फिर से दिखाई दे सकती हैं. 

First Published : 27 Dec 2021, 07:57:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.