logo-image

IPL Latest News: पाकिस्तान पहुंचा सकता है आईपीएल को भारी नुकसान, कर रहा है ये प्लानिंग

आईपीएल (IPL) सफलता ने नये आयाम रच रहा है. एक तरफ यह दुनिया की दूसरी सबसे महंगी स्पोर्ट्स लीग बन गई है, वहीं आईसीसी इसे अलग से विंडो देने वाला है लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लामबंदी कर रहा है, जो आईपीएल को नुकसान पहुंचा सकती है. 

Updated on: 16 Jun 2022, 02:40 PM

दिल्ली:

IPL Latest News: आईपीएल एक ओर सफलता के नये आयाम रच रहा है, वहीं पाकिस्तान इस सफलता में रोड़े अटका सकता है. वह, दुनिया भर के क्रिकेट बोर्डों से बात करने की प्लानिंग कर रहा है. बता दें कि हाल ही में आईपीएल दुनिया की दूसरी सबसे महंगी स्पोर्ट्स लीग बन गई है. आईपीएल के मीडिया राइट्स के ऑक्शन हाल ही में हुए, जिसमें 48390 करोड़ में राइट्स बिके. इसके साथ ही आईपीएल के एक मैच की कीमत 118 करोड़ रुपये हो गई है. आईपीएल से ही कंपटीशन करने के लिए पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) शुरू किया था लेकिन पैसों के मामले में वह बहुत पीछे है. पीएसएल के एक मैच की कीमत महज 2.5 करोड़ रुपये है. 

इसे भी पढ़ें: IND vs SA: इस खिलाड़ी के स्थान पर मिलेगा उमरान मलिक, अर्शदीप को मौका ?

अब बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने पीटीआई को एक इंटरव्यू में बताया कि आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) आईपीएल को अपने कैलेंडर में अलग से विंडो देने वाला है. यानी की आईसीसी के क्रिकेट के कैलेंडर में आईपीएल को ढाई महीने की जगह दी जाएगी. इससे ढाई महीने के समय में तमाम बड़े क्रिकेटरों के लिए आईपीएल में भाग लेना आसान हो जाएगा. जय शाह ने ये भी दावा किया कि आईसीसी यह विंडो नेक्स्ट कैलेंडर ईयर में देगा, जो की साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद शुरू होगी. 

अब इस खबर से पीसीबी परेशान है. पीटीआई की खबर में दावा किया गया है कि पीसीबी दुनियाभर के तमाम क्रिकेट बोर्डों से इस बारे में बात करने की योजना बना रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि अगर आईपीएल को अलग से ढाई महीने की विंडो मिली तो तमाम बाइलेट्रल सीरीज पर असर पड़ेगा.