logo-image

IND vs SA: इस खिलाड़ी के स्थान पर मिलेगा उमरान मलिक, अर्शदीप को मौका ?

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज का चौथा मैच राजकोट (RajKot) में होगा. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. 

Updated on: 16 Jun 2022, 09:05 AM

दिल्ली:

IND vs SA:  भारतीय टीम का चौथा टी20 मैच शुक्रवार को राजकोट में होगा. राजकोट में भारतीय टीम के लिए जीतना बहुत जरूरी है. ऐसे में भारतीय टीम में प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसके बाहर होने की बड़ी संभावना है. उसके स्थान पर उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. यहां बता दें कि इस सीरीज का अब चौथा टी20 मैच है. अभी तक तीन टी20 मैच हो चुके हैं. पहले दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार मिली थी. इसके बाद तीसरे टी20 मैच में भारत 48 रन से जीता था. हालांकि अभी भी सीरीज में भारत की हालत करो या मरो वाली ही है. सीरीज जीतने के लिए भारत को बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. 

इसे भी पढ़ें: IPL Latest News: मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स सहित तमाम आईपीएल टीमें अब विदेशी टीमों से खेलेंगी क्रिकेट !

भारतीय टीम के अभी तक के प्रदर्शन को देखें तो एक खिलाड़ी के टीम से बाहर होने की बड़ी संभावना है. वो खिलाड़ी हैं आवेश खान. आवेश खान ने अभी तक पूरी सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया है. तीन मैचों में उनके विकेटों का आंकड़ा शून्य है. हालांकि पहले दो मैचों तक युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने भी कुछ खास गेंदबाजी नहीं की थी, ऐसे में तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की बात सोशल मीडिया पर कही जा रही थी पर तीसरे मैच में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को तो विकेट मिले लेकिन आवेश खान के हाथ अभी भी कोई विकेट नहीं आया. 

अब सवाल ये है कि तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं ले सके आवेश खान को क्या चौथे मैच में मौका मिलेगा? प्रदर्शन के आधार पर तो संभावना नहीं दिखती. ऐसे में उनके स्थान पर उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. अब अंत में प्लेइंग-11 क्या होगी यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा.