logo-image

IPL: ब्रांड वैल्यू के मामले में लखनऊ का बुरा हाल, हार्दिक ने मचा दिया हल्ला

IPL GT ang LSG Brand Value: आईपीएल में गुजरात ने एक तरफ अपने खेल से पुरानी टीमों को परेशान किया हुआ है, साथ में ब्रांड वैल्यू के मामले में भी आगे निकल रही है.

Updated on: 13 Jul 2023, 02:50 PM

नई दिल्ली:

IPL GT ang LSG Brand Value: आईपीएल दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 लीग है. भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में इस लीग को पसंद किया जाता है. आईपीएल 2023 के बाद से ही इस लीग ने एक सुपर छलांग लगाई है. उम्मीद से बढ़कर सफलता इस सीजन आईपीएल ने पाई है. साथ में सीएसके के लिए भी ये आईपीएल खास रहा. आईपीएल के साथ सीएसके की ब्रांड वैल्यू में गजब की बढ़ोतरी देखी गई. वहीं अगर नई नवेली टीमों की बात करें तो गुजरात के लिए बड़ी खुशखबरी है. वहीं लखनऊ के लिए कहीं ना कहीं समस्या है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: ब्रैडमैन की इस रिकॉर्ड पर कोहली की नजर, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

गुजरात की टीम ने दो साल में किया कमाल

हुलिहान लोकी (Houlihan Lokey) की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात की ब्रांड वैल्यू साल 2023 में 120 मिलियन डॉलर रही. साथ में आठवें पायदान पर ये टीम मौजूद है. यानी कह सकते हैं कि इस ब्रांड वैल्यू तक पहुंचने में कई टीमों को कई साल लग गए. पर गुजरात की टीम ने दो साल में ही अपने खेल से सभी को हैरान कर दिया. गुजरात साल 2022 में विजेता रही थी. वहीं इस सीजन उप-विजेता. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अश्विन ने रचा इतिहास, पहले पिता अब बेटे को किया आउट, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

लखनऊ ने किया अपने फैंस को निराश

वहीं दूसरी नई टीम की बात करें तो लखनऊ ने अपने खेल से सभी फैंस को निराश किया है. साथ में ब्रांड वैल्यू के मामले में भी सबसे निचले पायदान पर मौजूद है. लखनऊ की साल 2023 में ब्रांड वैल्यू सिर्फ 83 मिलियन डॉलर रही है. लखनऊ के खेल की बात करें तो साल 2022 में टॉप 4 में टीम जगह बनाने में सफल रही. वहीं साल 2023 के आईपीएल में भी टीम चौथे नंबर पर रही. यानी कह सकते हैं कि नई टीमों में गुजरात ने पुरानी टीमों को कड़ी टक्कर दी है.