logo-image

IND vs WI: ब्रैडमैन की इस रिकॉर्ड पर कोहली की नजर, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

Virat Kohli: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. इसके अलावा वह डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी कर सकते हैं.

Updated on: 12 Jul 2023, 04:36 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Can Break These Record, India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मैच मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन खराब रहा है. ऐसे में इस सीरीज में कोहली पर सबकी नजरें होंगी. पिछले दो सालों में कोहली की औसत भी 50 से नीचे आ गया है. हालांकि वेस्टइंडीज सीरीज में कोहली का बल्ला चलता है तो वह कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

150 रन बनाते ही जैक कैलिस को छोड़ देंगे पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली 150 रन बना देते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के पांचवे खिलाड़ी बन जाएंगे. कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल 25,385 रन बनाए हैं. जबकि साउथ अफ्रीका के दिग्गज जैक कैलिस के नाम 25,534 रन हैं.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताई टीम इंडिया की वो कमी, जो फिर नहीं जीतने देगी ICC ट्रॉफी

इसके अलावा कोहली 25 रन बनाते ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बन जाएंगे. वहीं कोहली को टेस्ट में अपने 8500 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 21 रनों की दरकार है. इतना ही नहीं कोहली इस टेस्ट मैच में 13 चौके जड़ देते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर अपना 500 चौके पूरे कर लेंगे. 

एक शतक लगाते ही डॉन ब्रैडमैन की कर लेंगे बराबरी 

इस टेस्ट मैच में कोहली सर डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी कर लेंगे. टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने अब तक 28 शतक लगाए हैं, ऐसे में वह इस टेस्ट में एक शतक लगा देते हैं  तो वह सर डॉन ब्रैडमैन के शतकों की बराबरी कर लेंगे. इसी के साथ कोहली सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त तौर पर 10वें नंबर पर पहुंच जायेंगे.

यह भी पढ़ें: गिल नहीं यशस्वी संग ओपनिंग करेंगे रोहित, खुद बताया कैसी होगी पहले टेस्ट की प्लेइंग-XI