logo-image

IPL में अमेरिकी खिलाड़ियों की एंट्री, इस फ्रेंचाइजी में किया निवेश

दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता (Olympic gold medal winner) अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस पॉल, एनएफएल खिलाड़ी लैरी फिट्जगेराल्ड और केल्विन बीचम ने रविवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के नए निवेशकों के रूप में शुरुआत की है.

Updated on: 01 May 2022, 07:11 PM

मुंबई:

American basketball players invest in Rajasthan Royals IPL : आईपीएल (IPL 2022) में अब अमेरिकी खिलाड़ियों की भी एंट्री हो गई है. दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता (Olympic gold medal winner) अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी (Americi basketball player) क्रिस पॉल, एनएफएल खिलाड़ी लैरी फिट्जगेराल्ड और केल्विन बीचम ने रविवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के नए निवेशकों के रूप में शुरुआत की है. तीनों अब इमर्जिंग मीडिया वेंचर्स के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी में छोटे निवेशक होंगे, जो पूरी तरह से राजस्थान के प्रमुख मालिक मनोज बडाले (Manoj Badale) द्वारा नियंत्रित उद्यम है. बडाले ने एक बयान में कहा, हम क्रिस, लैरी और केल्विन के निवेशकों के रूप में हमारे साथ जोड़कर बेहद खुश हैं, जिन्होंने रॉयल्स को वास्तव में वैश्विक ब्रांड के रूप में देखा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: टीम में बार-बार बदलाव को इस गेंदबाज ने बताया गलत, दे दी बड़ी सलाह  

नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन (National Basketball players Association) के पूर्व अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और हाल ही में फीनिक्स सन्स को एनबीए फाइनल में ले जाने वाले पॉल ने कहा, मैं उन पहले अमेरिकी एथलीटों (Americi athletics) में से एक बनने के लिए उत्साहित हूं, जिन्होंने आईपीएल (IPL) में मूल्य और विकास की गुंजाइश को देखा है. मैं खुद को इस निवेश के माध्यम से विश्व स्तरीय अनुभव का योगदान देने के लिए उत्साहित हूं.  IPL 17 सीजन के लिए एरिजोना कार्डिनल्स के साथ खेलने वाले 11 प्रो बाउल प्रदर्शन और 2016 में वाल्टर पेटन एनएफएल (NFL) मैन ऑफ द ईयर सहित अनगिनत प्रशंसा प्राप्त करने वाले फिट्जगेराल्ड ने राजस्थान में निवेश पर खुशी व्यक्त की है. वर्तमान में एनएफएल (NFL) में एरिजोना कार्डिनल्स के लिए खेल रहे बीचम ने कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की लोकप्रियता से अच्छी तरह वाकिफ हूं और एक निवेशक के रूप में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए रोमांचित हूं. मैं आईपीएल (IPL) की वैश्विक पहुंच का सम्मान करता हूं और रॉयल्स का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.