logo-image

IPL Effect: पंजाब किंग्स की वजह से हुई दूसरे टेस्ट में शानदार शुरुआत!

Punjab Kings का भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में योगदान है. आईपीएल (IPL) की इस टीम का टेस्ट मैच में योगदान काफी रोचक है. 

Updated on: 27 Dec 2021, 11:32 AM

नई दिल्ली :

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की. भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की. केएल राहुल शतक जमा चुके हैं जबकि मयंक अग्रवाल 60 रन बनाकर आउट हुए. सीरीज शुरू होने से पहले जब रोहित शर्मा चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तो सवाल खड़ा हुआ कि क्या दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारतीय टीम अच्छी ओपनिंग कर पाएगी लेकिन केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट के पहले ही दिन सभी आशंकाओं को गलत साबित कर दिया. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Latest News: कहां गईं आईपीएल की चीयरलीडर्स, कब वापस आएंगी?

इन दोनों की शानदार ओपनिंग के लिए आईपीएल टीम पंजाब किंग्स को भी कहीं न कहीं क्रेडिट जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि पंजाब किंग्स तो आईपीएल की टीम है, ऐसे में टेस्ट मैच से उसका क्या लेना-देना. ये बात सही है कि ये आईपीएल टीम है और टेस्ट मैच से पंजाब किंग्स का कोई लेना-देना नहीं है लेकिन पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल, दोनों पंजाब किंग्स की टीम में शामिल थे. यही नहीं, पंजाब किंग्स के लिए दोनों बल्लेबाज ओपनिंग करते थे. ऐसे में साथ में ओपनिंग का तजुर्बा काम आया होगा. काफी समय साथ खेलने के कारण दोनों के बीच ट्यूनिंग काफी बेहतरीन थी. यह बात मैदान पर साफ नजर आई. अब दोनों बल्लेबाज बेशक पंजाब किंग्स को आईपीएल नहीं जिता पाए लेकिन पंजाब किंग्स ने जरूर भारतीय टीम का कुछ फायदा कर दिया. 

यहां बता दें कि केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान भी थे लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया. मयंक अग्रवाल जरूर पंजाब किंग्स की टीम में रिटेन किए गए हैं. पंजाब किंग्स की टीम ने मयंक अग्रवाल के रूप में अपना पहला रिटेंशन और अर्शदीप सिंह के रूप में दूसरा रिटेंशन किया है. पंजाब की टीम ने सिर्फ दो ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं.