logo-image

IPL Mega Auction 2022: CSK CEO का इस खिलाड़ी पर आया बड़ा बयान

सुरेश रैना के सेलेक्ट नहीं होने पर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ (CSK CEO Kasi Viswanath) ने एक बयान भी जारी किया है.

Updated on: 16 Feb 2022, 07:08 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) भले ही खत्म हो गया है लेकिन रैना (Suresh Raina) का चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super King) में सेलेक्ट न होना किसी को यकीन नहीं हो रहा है. सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग के लिए पिछले कई सालों तक अपना एहम योगदान दिया है. लेकिन इस बार की नीलामी में रैना अनसोल्ड (Suresh Raina unsold)  रह गए. जिसके बाद से यह खबर इंटरनेट पर सनसनी बन गया है. रैना का चेन्नई सुपर किंग्स में सेलेक्ट नहीं होने पर सबके मन में सवाल खड़े हो गए की आखिर ऐसा क्यों! सुरेश रैना के सेलेक्ट नहीं होने पर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ (CSK CEO Kasi Viswanath) ने एक बयान भी जारी किया है. काशी विश्वनाथ ने चेन्नई के यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रैना पिछले 12 सालों से चेन्नई के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि रैना का नहीं होना हमारे लिए बहुत मुश्किल था, हमने अपनी टीम की संरचना पर ध्यान दिया है. जो हर टीम ऑक्शन के दौरान कर रही थी और हमें लगा कि वह चेन्नई टीम में फिट नहीं हो सकते हैं'.  

इसके साथ ही काशी विश्वनाथ ने फाफ डुप्लेसिस को टीम में इस बार न लेने पर भी कुछ कहा है. उनका कहना है कि फाफ पिछले एक दशक से हमारे साथ थे, लेकिन यही नीलामी की प्रक्रिया है. आप जिसे चाहते हो, उसे अपनी टीम का हिस्सा बनाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.  काशी विश्वनाथ का कहना है कि एक खिलाड़ी जब अपने फॉर्म में नहीं रहता है तब टीम को भी अपनी टीम मजबूत बनाने के लिए बहुत सी चीजों पर ध्यान देना पड़ता है और हम अपनी टीम के साथ कोई भी कोम्प्रोमाईज नहीं कर सकते इसलिए टीम को जो उचित लगा हमने वही डिसीजन लिया. हालांकि हमें रैना की कमी बहुत खलने वाली है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आवेश खान को नहीं खरीद पाने पर DC को पछतावा, कही ये बात

रैना का आईपीएल करियर (Raina IPL Career) 

रैना का IPL में स्ट्राइक रेट 136.76 का है. 2008 के पहले सीजन से ही रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे. सुरेश रैना आईपीएल के दिग्गजों में से एक रहे हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल के इतिहास में 204 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. वह केवल विराट कोहली (Virat Kohli)  (6283), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (5784) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (5611) के बाद आईपीएल में प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं.