logo-image

IPL 2023: इस सीजन पंजाब ने लगाया सबसे बड़ा दांव, ऑक्शन के बाद ऐसी है पंजाब की पूरी टीम

उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. यही कारण रहा कि उनपर पैसों की बरसात करने के लिए टीमें तैयार थी.

Updated on: 24 Dec 2022, 10:32 AM

highlights

  • आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम कुरेन
  • सैम कुरेन पर पंजाब ने खर्च किए 18.50 करोड़
  • पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को खरीदा

नई दिल्ली:

IPL 2023 Punjab King Full Squad: आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में हुआ. इस ऑक्शन में वही हुआ जिसका अंदाजा था. आईपीएल इतिहास के कई रिकॉर्ड टूटे. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. 2 करोड़ से शुरू हुई बोली में सैम कुरेन के लिए मुंबई, राजस्थान, बेंगलुरु, चेन्नई ने जमकर बोली लगाई, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी. पंजाब ने सैम कुरेन को 18.50 लाख में खरीदा. 

ऑक्शन में सबसे पहले सैम कुरेन के नाम पर बोली लगी जो पिछली बार चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. सैम कुरेन का बेस प्राइस 2 करोड़ का था. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. यही कारण रहा कि कुरेन पर पैसों की बरसात करने के लिए टीमें तैयार थी. 2 करोड़ से शुरू हुई बोली में सैम कुरेन के लिए मुंबई, राजस्थान, बेंगलुरु, चेन्नई ने जमकर बोली लगाई, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit को मिल गया बड़ा हथियार, ये खिलाड़ी लेगा पोलार्ड की जगह, देखें MI की पूरी टीम

पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में ओवरऑल 6 खिलाड़ियों को खरीदा. पंजाब ने सैम कर्रन के अलावा पंजाब किंग्स ने सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विदव्ता कावेरप्पा, मोहित राठी और शिवम सिंह को अपने साथ जोड़ा.

पर्स बाकी राशि: 12.20 करोड़ रुपये

कुल खिलाड़ी स्लॉट उपलब्ध: 3

पंजाब किंग्स की पूरी टीम: शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षा, जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, अथर्व, हरप्रीत बरार, लियाम लिविंगस्टोन, राज बावा, ऋषि धवन, शाहरुख खान, अर्शदीप सिंह, बल्तेज ढांडा, कगिसो रबाडा, नाथन इलिस, राहुल चाहर, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वेथ कावेरप्पा और मोहित राठी. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2023: नीलामी में बिके 80 प्लेयर्स, किस टीम ने किस खिलाड़ी को खरीदा, जानें पूरी लिस्ट