News Nation Logo
Banner

IPL 2021 Auction: मुंबई इंडियंस के हुए अर्जुन तेंदुलकर, खुद किया बड़ा इशारा

आईपीएल सीजन 14 का ऑक्शन करीब आ रहा है और कुछ घंटों बाद साफ हो जाएगा कि किस खिलाड़ी को किसने खरीदा.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 17 Feb 2021, 03:05:36 PM
Arjun IPL

अर्जुन तेंदलुकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

आईपीएल सीजन 14 का ऑक्शन करीब आ रहा है और कुछ घंटों बाद साफ हो जाएगा कि किस खिलाड़ी को किसने खरीदा. ऑक्‍शन क लिए कुल 1114 अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया था, लेकिन जब इसे शॉर्टलिस्‍ट किया गया तो ये आंकड़ा 292 पर ही आ गया है. 18 फरवरी को 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इसमें 164 भारत के खिलाड़ी हैं, 125 विदेशी और तीन एसोसिएट देशों के प्लेयर्स को जगह मिली है. आईपीएल के मिनी ऑक्शन में बेस प्राइज को दो करोड़ रखा गया है, 12 खिलाड़ियों का बेस प्राइज 1.5 करोड़ भी है. एक करोड़ रुपए के बेस प्राइस में 11 प्लेयर्स शामिल हैं. इसी के साथ 75 लाख रुपये के बेस प्राइस में 15 खिलाड़ियों को रखा गया है जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. दूसरी ओर 50 लाख के बेस प्राइस में 65 खिलाड़ी को जगह दी गई है, जिनमें 13 भारतीय, 52 विदेशी खिलाड़ी है. वहीं अब अर्जुन तेंदुलकर ने एक पोस्ट करते हुए इशारा किया है कि वो मुंबई इंडियंस में जाने वाले हैं. सोशल मीडिया पर अर्जुन तेंदुलकर फिटनेस करते हुए दिखाई दिए, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाई है. इस फोटो में उन्होंने मुंबई की जर्सी पहनी हुई है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो मुंबई में जाने वाले हैं. अर्जुन का बेस प्राइज 20 लाख हैं और उन्हें पिछले साल यूएई में मुंबई इंडियंस के कैंप में देखा गया था.

 
अर्जुन तेंदुलकर भी इस बार के आईपीएल की ऑक्‍शन लिस्‍ट में शामिल हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. दौरान तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए, इतना ही नहीं, उन्‍होंने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे. वहीं 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए. अर्जुन तेंदुलकर ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. 

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: डिविलियर्स के कारण विराट की टीम से जुड़ेंगे ग्लेन मैक्सवेल !

विजय हजारे ट्रॉफी से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जिसके बाद उनके सिलेक्शन में सवाल उठने शुरू हो गए थे. ये कहा जा रहा था कि  अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल के ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड भी रह सकते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं दिख रहा हैं प्रैक्‍टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने 4.1 में 53 रन दिए जबकि एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. अर्जुन तेंदुलकर सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी खेलने का मौका मिला था लेकिन वहां भी वो ऐसा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे जिसे याद किया जाए. अब जिस तरह का प्रदर्शन अर्जुन तेंदुलकर ने करके दिखाया है, उससे उनके ऑक्‍शन में अच्‍छी कीमत पर बिकने की संभावना जताई जा रही है. अर्जुन वैसे तो एक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच में उन्‍होंने दिखाया कि वे बल्‍लेबाजी भी कर सकते हैं. वहीं अब साफ हो रहा है कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के खेमे में जाने वाले हैं.

First Published : 17 Feb 2021, 03:05:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.