logo-image

IPL Auction 2021: डिविलियर्स के कारण विराट की टीम से जुड़ेंगे ग्लेन मैक्सवेल !

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी चेन्नई में होने वाला है और जिसके लिए काफी सारे खिलाड़ियों पर निगाहें होंगी कि कौन उनको खरीदने वाला है.

Updated on: 17 Feb 2021, 09:48 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी चेन्नई में होने वाला है और जिसके लिए काफी सारे खिलाड़ियों पर निगाहें होंगी कि कौन उनको खरीदने वाला है. इस साल 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है और साथ ही 61 खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन्हें किसी टीम का साथ मिल जाएगा. इस बार आरसीबी, राजस्थान, किंग्स इलेवन पंजाब जो अब पंजाब किंग्स हो चुकी उसने अपने काफी सारे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. ऑक्शन में सबसे ज्यादा राजस्थान आरसीबी और पंजाब के बीच प्लेयर्स को खरीदने की रेस लगी होगी क्योंकि इन्हीं टीमों में कम खिलाड़ी है जबकि इनके पास ही सबसे ज्यादा पैसे हैं. अब पूर्व पंजाब के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का कहना है कि वो आरसीबी से खेलना चाहते हैं. ग्लेन मैक्सवेल का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये हैं और 35 करोड़ा 40 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल का कहना है कि वो अपने पसंदीदा एबी डीविलियर्स के साथ खेलने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ जुड़ना पसंद करेंगे. मैक्सवेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते थे लेकिन उनकी टीम ने इस साल उन्हें रिलीज कर आईपीएल 2021 सीजन की नीलामी में उतारा है. आईपीएल की नीलामी 18 फरवरी को होगी.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

मैक्सवेल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा आईपीएल में बेंगलुरू के साथ जुड़ना पसंद करूंगा. डिविलियर्स मेरे आदर्श हैं और मैं हमेशा उनकी बल्लेबाजी देखने की कोशिश करता हूं. डिविलियर्स के साथ काम करना सुखद रहेगा. मेरे करियर में उन्होंने हमेशा मेरी मदद की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली के साथ भी काम करना पसंद करेंगे. मैक्सवेल ने कहा कोहली के नेतृत्व में खेलने और उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा रहेगा और ऐसा होता है तो मैं इसका आनंद लूंगा. विराट कोहली की आरसीबी के पास इस वक्त पांच विदेशी खिलाड़ी है और वो तीन खिलाड़ी को खरीद सकती है ऐसे में अब देखना होगा कि 18 फरवरी को होने वाले ऑक्शन में मैक्सवेल को आरसीबी खरीदती है या नहीं.