logo-image

IPL Auction 2021:अर्जुन तेंदुलकर और श्रीसंत का नाम, मिचेल स्टार्क बाहर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर 18 फरवरी को होने वाले आईपीएल-2021 नीलामी में शामिल होंगे.

Updated on: 05 Feb 2021, 09:34 PM

highlights

  1. अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मिला ऑक्शन में मौका
  2. श्रीसंक की हुई आईपीएल में वापसी
  3. मिचेल स्टार्क ने रखा ऑक्शन से खुद को दूर

नई दिल्ली :

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर 18 फरवरी को होने वाले आईपीएल-2021 नीलामी में शामिल होंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जुन के साथ प्रतिबंध के बाद फिर से क्रिकेट के मैदान पर लौटे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी इस नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एक बार फिर से खुद को नीलामी से दूर रखा है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये हैं. वो हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेले थे और वो पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस की टीम के साथ ट्रेनिंग करते आ रहे हैं. अर्जुन तेंदुलकर के लिए ऐसा भी माना जा रहा है कि उन्हें पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस ही खरीद सकती है. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान को रिटेन किया है. जबकि लसिथ मलिंगा, मिशेल मैकक्लेनेघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख को रिलीज किया है. मुंबई के पास इस वक्त 15.5 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: बीच मैच में फैंस को आई जडेजा की याद, सोशल मीडिया पर लिखा संदेश

श्रीसंत के ऊपर लगा प्रतिबंध इस साल सितंबर में समाप्त हो गया था और वह हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे. उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये हैं. आईपीएल-2021 की नीलामी में शामिल होने के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख चार फरवरी थी लेकिन इसको बढ़ाकर 13 फरवरी कर दिया था.  इस बार करीब 1097 खिलाड़ियों ने नीलामी में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया है.. इनमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ने वाले 9वें बल्लेबाज बने जो रूट

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. अब सामने आया है कि इस बोली में 100 या 200 खिलाड़ी नहीं बल्कि 1097 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली हैं. बता दें कि इस बार आईपीएल 2021 यानी सीजन 14वें का आयोजन भारत में होने वाला है. जिसकी तारीफ 11 अप्रैल बताई जा रहा है. इस साल आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेने वाली है जिसके लिए ये मिनी ऑक्शन होने वाला है लेकिन अगले साल यानी 2022 में दस टीमें होंगी तब मेगा ऑक्शन होने वाला है. पिछले साल 2020 के आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण यूएई में शिफ्ट किया गया था जिसको मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीता था. 

(IANS के साथ)