logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : धोनी नहीं ये खिलाड़ी है CSK का सबसे महंगा क्रिकेटर, सैलरी जानकर चौक जाएंगे आप

Most Expensive Player In CSK : आपको ये जानकर हैरानी होने वाली है कि कप्तान एमएस CSK के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं. बल्कि कोई और ही है, जिसे चेन्नई के खेमे में सबसे अधिक सैलरी मिलती है. 

Updated on: 09 Feb 2024, 05:50 PM

नई दिल्ली:

Most Expensive Player In CSK : इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स 17वें सीजन में 6वीं ट्रॉफी जीतने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि CSK धोनी से है... जी हां, 2008 से ही माही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं और एक-एक करके 5 ट्रॉफी जिता चुके हैं. मगर, आपको ये जानकर हैरानी होने वाली है कि कप्तान एमएस CSK के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं. बल्कि कोई और ही है, जिसे चेन्नई के खेमे में सबसे अधिक सैलरी मिलती है. 

कौन है CSK का सबसे महंगा प्लेयर?

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 प्लेयर्स को रिटेन किया था, जिसमें रवींद्र जडेजा का नाम शामिल था. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 16 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के लिए रिटेन कर टीम में बरकरार रखा और इसी के साथ जड्डू मौजूदा समय में CSK के सबसे महंगे क्रिकेटर बन गए. वहीं, यदि एमएस धोनी की सैलरी की बात करें, तो माही को फिलहाल सालाना 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के रूप में मिलते हैं. जो यकीनन जडेजा से 4 करोड़ कम हैं. हालांकि, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि धोनी उस प्रकार के क्रिकेटर हैं, जिन्हें CSK से मिलने वाली सैलरी से कोई आपत्ति नहीं होगी और वह खुशी-खुशी इस कीमत पर सीएसके के लिए बेस्ट प्रदर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें : धोनी, विराट या रोहित? IPL में किसकी सैलरी है सबसे ज्यादा, जानकर लगेगा झटका

जडेजा को सौंपी थी कप्तानी

IPL 2022 में 16 करोड़ में रविंद्र जडेजा को रिटेन करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी थी. मगर, वह कप्तानी का प्रेशर नहीं झेल पाए. उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन तो निराशाजनक रहा ही, साथ ही उनका खुद का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा. तब एक बार फिर IPL 2022 के बीच सीजन में एमएस धोनी ने टीम की कमान संभाली. मगर, उस सीजन फ्रेंचाइजी टॉप-4 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी.

अहम खिलाड़ी हैं जडेजा

रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 226 आईपीएल मैचों में 29.57 के औसत से 152 विकेट लिए हैं. साथ ही 128.56 की स्ट्राइक रेट से 2692 रन बनाए हैं, जिसमें 2 फिफ्टी भी शामिल हैं.