logo-image

धोनी, विराट या रोहित? IPL में किसकी सैलरी है सबसे ज्यादा, जानकर लगेगा झटका

क्या आपक जानते हैं कि आईपीएल में विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी में से किस खिलाड़ी को सबसे अधिक सैलरी मिलती है? यहां जानिए...

Updated on: 06 Aug 2023, 09:27 PM

नई दिल्ली:

Who Is Most Expensive Player In IPL : दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में तमाम बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमें अपने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश करती हैं. हर ऑक्शन में टीमें बिडिंग के नए रिकॉर्ड्स बनाती हैं. हालांकि, विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी ऑक्शन में नहीं उतरते, क्योंकि उनकी टीमें पहले ही रिटेन कर लेती हैं. मगर, क्या आपको पता है कि इन तीनों खिलाड़ियों में से सबसे अधिक सैलरी IPL में किसे मिलती है? आइए आपको बताते हैं...

MS Dhoni (12 करोड़)

महेंद्र सिंह धोनी 2008 से लगातार CSK की कमान संभाल रहे हैं. आईपीएल 2022 में फ्रेंचाइजी ने माही को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. जबकि CSK में रवींद्र जडेजा (16 करोड़), दीपक चाहर (14 करोड़) , बेन स्टोक्स (16.25 करोड़) जैसे खिलाड़ियों को उनसे अधिक सैलरी मिलती है. 

Virat Kohli (15 करोड़)

RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली 2008 से ही फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. RCB ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही विराट को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. वहीं, RCB के सबसे महंगे खिलाड़ी की बात करें, तो विराट ही इस टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. भले ही वह टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं, मगर अभी भी वह टीम का सबसे बड़ा चेहरा हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती है.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये हैं MI के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, नंबर-1 पर है ऑस्ट्रेलियन प्लेयर

Rohit Sharma (16 करोड़)

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. मगर, रोहित टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं. इस टीम ने ऑक्शन में कैमरून ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपये खर्च करके अपने साथ जोड़ा था.