logo-image

IPL 2024 : पंजाब को हराकर लखनऊ ने खोला जीत का खाता, प्वॉइंट्स टेबल में मारी छलांग

IPL 2024 Updated Points Table : आईपीएल 2024 के 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं. आइए आपको बताते हैं LSG vs PBKS के बीच खेले गए 11वें मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है...

Updated on: 30 Mar 2024, 11:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Updated Points Table : लखनऊ सुपर जायंट्स ने इकाना स्टेडियम में पंजाब किंग्स को 21 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. ये LSG का होम ग्राउंड पर पहला मैच था और उन्होंने इसे जीतकर सीजन में अपना खाता खोल लिया है. इसी के साथ प्वॉइंट्स टेबल में भी लखनऊ को बड़ा फायदा हुआ है और 10वें स्थान से टीम बेहतर स्थिति में आ गई है. आइए आपको बताते हैं कि आईपीएल 2024 में खेले गए 11 मैचों के बाद अंक तालिका का क्या हाल है...

लखनऊ सुपर जायंट्स को हुआ बड़ा फायदा

पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराकर लखनऊ सपर जायंट्स ने जीत का खाता खोल लिया है. इस जीत से टीम को 2 अंक मिले हैं और LSG अंक तालिका में बेहतर स्थिति में आ गई है. पहले ये टीम 10वें नंबर पर थी, लेकिन अब 2 अंक हासिल करने के साथ ही 5वें स्थान पर आ गई है. अब 10 में से 8 टीमें जीत के साथ खाता खोल चुकी हैं. सिर्फ 2 टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस हैं, जिन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं और दोनों में ही हार का सामना किया है. 

वहीं, पंजाब किंग्स की बात करें, तो उन्होंने IPL 2024 में अपने पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 2 अंक हासिल किए थे. उसकी बदौलत प्वॉइंट्स टेबल में शिखर धवन की टीम 6वें नंबर पर है. 

CSK की बादशाहत है कायम

IPL 2024 के 11 मैचों के बाद अगर प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें, तो चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स तीनों के पास 4-4 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के साथ CSK पहले स्थान पर मौजूद है. केकेआर दूसरे और राजस्थान तीसरे पायदान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद नंबर-4 पर मौजूद है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 7वें और गुजरात टायटंस की टीम 8वें स्थान पर है. हालांकि, RCB 3 में से एक मैच जीत पाई है, जबकि GT ने 2 में से एक मैच जीता है. 

ये भी पढ़ें : LSG vs PBKS : मयंक यादव के सामने नहीं चला पंजाब का जादू, लखनऊ ने 21 रन से जीता मैच