logo-image

IPL 2024 में इन दो कप्तानों पर गिर सकती है गाज, टीम से हो सकती है छुट्टी!

IPL 2023 Fail Captain: आईपीएल में कई ऐसे कप्तान हैं, जिनकी छुट्टी आईपीएल 2024 से लगभग तय मानी जा रही है.

Updated on: 06 Jun 2023, 07:55 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Fail Captain: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार तरीके से जीत दर्ज कर ली. गुजरात की टीम को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. इस सीजन कई टीमों ने काफी अच्छा खेल दिखाया. हालांकि प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाए. बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स यह वो टीमें हैं जिन्होंने शुरुआत में अच्छा क्रिकेट खेला था. लेकिन लीग के आखिर में जाते-जाते अपनी लय खो गईं. आपको उन दो कप्तानों के बारे में बताते हैं जिनकी आईपीएल 2024 से छुट्टी होना तय माना जा रहा है.

नितीश राणा

श्रेयस अय्यर चोट के चलते इस बार के आईपीएल से बाहर थे. यानी केकेआर की टीम को एक नए कप्तान की जरूरत थी. टीम ने नितीश राणा के ऊपर भरोसा जताया. लेकिन राणा जी वह कमाल नहीं कर पाए जो टीम के साथ फैंस इंतजार कर रहे थे. अब जब अगले सीजन में अय्यर वापसी कर जाएंगे तो राणा जी को कप्तानी पद से हटा दिया जाएगा. अगर नीतीश राणा अच्छा खेल दिखा जाते, टीम को आगे लेकर जाते तो हो सकता है कि कोलकाता की टीम नितीश राणा को कप्तान के तौर पर बनाए रखती.

यह भी पढ़ें: WTC Final Weather Report: फाइनल मैच के पांचों दिन कैसा रहेगा ओवल का मौसम? यहां जानें सभी डिटेल्स

शिखर धवन

आईपीएल 2023 में पंजाब की टीम ने शानदार शुरुआत की. शिखर धवन ने शुरुआती मैचों में कमाल की बल्लेबाजी कर दी. लेकिन इसके बाद एक ऐसा फेज आता है, जहां शिखर धवन चोटिल हो जाते हैं और फिर टीम से बाहर हो जाते हैं. यहीं से पूरी पंजाब की कहानी ही बदल जाती है. टीम हारना शुरु कर देती है और फिर कप्तान धवन जब वापस आते हैं तो उस लय में नजर नहीं आते. रिपोर्ट हैं कि पंजाब का मैनेजमेंट अब एक नए कप्तान की तलाश में लग चुका है. यानी शिखर धवन की छुट्टी कप्तान के तौर पर मानी जा रही है.