logo-image

WTC Final Weather Report: बारिश कर सकती है मैच मजा किरकिरा, 5 दिन कैसा रहेगा ओवल में मौसम का मिजाज?

आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेंगी. इस मैच में बारिश भी खलल डाल सकती है और मुकाबले का रोमांच खत्म कर सकती है. हालांकि इसके लिए रिजर्व-डे रखा गया है.

Updated on: 07 Jun 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023 Weather Forecast: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल मुकाबला आज (7 जून) से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लंदन के ओवल में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. वहीं फैंस भी इस हाईवोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस मैच में किसका पलड़ा भारी होने वाला है, ये तो वक्त बताएगा. इसी बीच आइए जानते हैं कि इस फाइनल मुकाबले के दौरान मौसम कैसा रहेगा. क्या बारिश मैच के रोमांच में बाधा बन जाएगी?

ऐसा होगा लंदन के हर दिन का मौसम का हाल

इस फाइनल मैच से पहले सभी के मन में यह सवाल है कि कहीं बारिश इस मुकाबले का रोमांच ना खराब कर दे. इससे पहले साल 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले में भी बारिश ने दस्तक दी थी और मैच का रिजल्ट रिजर्व-डे यानी 6वें दिन आया था.

वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला आज से ( 7 से 11 जून) से लंदन के ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के रिजल्ट में बारिश बाधा न बन जाए इसके लिए 12 जून को रिजर्व-डे के रूप में रखा गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि मैच के पांचों दिन लंदन का मौसम कैसा रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'सॉफ्ट सिग्नल' की विदाई, हेलमेट पर ये नियम, WTC फाइनल में इस बार होगा कुछ अलग

पहला दिन मौसम का हाल

'AccuWeather' के मुताबिक IND vs AUS के इस फाइनल मैच के पहले दिन 7 जून (बुधवार) को लंदन में सिर्फ 1 प्रतिशत बारिश की संभावना है. यहां सुबह का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही, जबकि हवाएं करीब 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं.

दूसरे दिन मौसम का हाल

इस फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन भी लंदन में सिर्फ एक प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है. सुबह का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. जबकि आसमान में 25 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ICC के फाइनल में पिछले 10 साल से खामोश है रोहित का बल्ला, क्या इस बार बदलेगी किस्मत?

तीसरे दिन मौसम का हाल

मैच के तीसरे दिन ( 9 जून) भी सिर्फ एक प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. सुबह में तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. वहीं  हवाएं 19 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

चौथे दिन मौसम का हाल

मैच के चौथे दिन (10 जून) को करीब 25 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. वहीं सुबह में तापमान करीब 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. हालांकि सुबह बारिश आने की संभावना भी 6 प्रतिशत है.

पांचवें दिन मौसम का हाल

वहीं मैच के 5वें दिन यानी आखिरी दिन रविवार (11 जून) को दोपहर के आसपास करीब 62 प्रतिशत बारिश की संभावना है. वहीं सुबह का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. ऐसे में इस बात की संभावना है कि मैच के आखिरी दिन बारिश दस्तक दे सकती है. अगर ऐसा हुआ तो फिर रिजर्व-डे यानी की 6वें दिन मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन बता दें कि रिजर्व डे वाले दिन भी 57 प्रतिशत बारिश होना का अनुमान है. अगर इस दिन भी बारिश मैच में खलल डालती है तो मैच का पूरा रोमांच खत्म हो जाएगा.