logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs PBKS : हारकर पंजाब का सफर हुआ खत्म, 4 विकेट से जीतकर टॉप-2 में पहुंची हैदराबाद

SRH vs PBKS : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच में पैट कमिंस की कप्तानी वाली SRH ने 4 विकेट से जीत हासिल कर ली है...

Updated on: 19 May 2024, 07:26 PM

नई दिल्ली:

SRH vs PBKS Result : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 69वां मुकाबला खेला गया. अपना-अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरीं दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हैदराबाद ने विकेट से मैच को जीतकर 2 अहम अंक हासिल कर लिए हैं. इसकी मदद से अब SRH टॉप-2 में पहुंच चुकी है. अब यदि रात को राजस्थान और कोलकाता के बीच होने वाले मैच में राजस्थान हारती है, तो SRH टॉप-2 में बनी रहेगी और उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके मिलेंगे.

हैदराबाद ने 4 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया था. अब अपना आखिरी लीग मैच में भी हैदराबाद ने पंजाब को हराकर 4 विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और SRH के सामने 214 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी पारी युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने खेली, जो 66(28) रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 42, राहुल त्रिपाठी 33, नितिश रेड्डी 37 रन बनाकर आउट हुए. 

पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम की टीम को इस जीत से बड़ा फायदा हुआ है. चूंकि, वह 17 अंकों के साथ टॉप-2 में पहुंच गई है. हालांकि, अब यदि कोलकाता-राजस्थान के बीच होने वाले मैच में संजू सैमसन की टीम हार जाती है, तो हैदराबाद की किस्मत चमक जाएगी. उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके मिलेंगे.

पंजाब किंग्स ने दिया 215 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 214 रन बोर्ड पर लगाए थे. ओपनिंग करने आए अथर्व तावड़े और प्रभसिमरन ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की पार्टनरशिप की. अथर्व 46 (27) पर टी नटराजन का शिकार हुए. प्रभसिमरन ने 45 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. राइसी रूसो 49(24) के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक से चूक गए. शशांक सिंह 2, आशुतोष शर्मा 2 पर आउट हुए. वहीं, जितेश शर्मा 32(15) और शिवम सिंह 2 (3) नाबाद लौटे. इस तरह पंजाब ने अपने आखिरी लीग मैच में 214/5 रन बोर्ड पर लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने क्रिकेटर्स की प्राइवेसी को लेकर उठाई आवाज, सीधे ब्रॉडकास्टर के लिए कर दिया ये ट्वीट