logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs PBKS : IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पंजाब किंग्स ने किया ये कारनामा

SRH vs PBKS : पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को रखा है.

Updated on: 19 May 2024, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Jitesh Sharma Punjab Kings : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 69वां मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में जितेश शर्मा पंजाब किंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, क्योंकि सैम करन वापस इंग्लैंड लौट गए हैं. वहीं शिखर धवन चोटिल चल रहे हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में जितेश शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. ऐसा कारनामा जो आईपीएल के इतिहास में किसी टीम ने नहीं किया है.

IPL में पहली बार हुआ ऐसा

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम ने अपनी प्लेइंग11 में एक ही विदेशी खिलाड़ी को शामिल किया है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स की प्लेइंग11 में एकमात्र विदेशी खिलाड़ी राइली रूसो को मौका मिला है. इससे पहले आईपीएल में किसी भी टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक विदेशी खिलाड़ी नहीं खिलाया था. जितेश शर्मा ने कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में बड़ा फैसला लिया है. इससे अलावा इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन में भी किसी भी किसी विदेशी खिलाड़ी को नहीं रखा गया है. बता दें कि आईपीएल टीमें किसी भी मैच के लिए ज्यादा से ज्यादा चार विदेशी प्लेयर अपनी प्लेइंग इलेवन में रख सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: VIDEO : धोनी की वजह से जीती RCB , मैच के बाद कार्तिक ने खुद किया खुलासा, जानें कैसे

एक बार भी नहीं जीता है आईपीएल का खिताब

पंजाब किंग्स अबतक एक बार भी आईपीएल चैंपियन बनी है. हालांकि टीम ने साल 2008 से हर आईपीएल में सीजन में हिस्सा लिया है. टीम आईपीएल 2014 के फाइनल में पहुंची थी. जहां टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार मिली थी. आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. वहीं टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन शुरु भी चोटिल हो गए थे. इसका नुकसान भी पंजाब को हुआ है.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स की Playing 11: 

प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर.

पंजाब किंग्स टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन: 

अर्शदीप सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, विधवत कावेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया.