logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : धोनी की वजह से जीती RCB , मैच के बाद कार्तिक ने खुद किया खुलासा, जानें कैसे

Dinesh Karthik : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लेकिन, इस जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने बताया कि कैसे एमएस धोनी ने ये जीत दिलाने में RCB की मदद की...

Updated on: 19 May 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik : आईपीएल 2024 में अपने आखिरी मैच को जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है. 18 मई की रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में RCB ने चेन्नई को 27 रन से हराकर टॉप-4 में जगह पक्की की और इसके बाद बोल्ड आर्मी के फैंस और पूरी टीम का जोश देखते ही बन रहा था. वहीं, मैच खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक ने ड्रेसिंग रूम में इस जीत का राज खोला. उन्होंने बताया कि एमएस धोनी के सिक्स ने कैसे RCB को जिताने में मदद की...

क्या बोले दिनेश कार्तिक?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. चेन्नई को हराने के बाद दिनेश कार्तिक ने RCB के ड्रेसिंग रूम में स्पीच दी. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे एमएस धोनी के सिक्स ने उनकी टीम को जिताने में मदद की. कार्तिक ने कहा, "एमएस धोनी का चिन्नास्वामी के बाहर 110 मीटर का छक्का मारना सबसे अच्छी बात थी, इससे हमें एक नई गेंद मिली जिससे हमें मदद मिली."

दरअसल, माही ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर यश दयाल के खिलाफ 110 मीटर का छक्का लगाया था, तो वो गेंद स्टेडियम के बाहर गई. नतीजन, आरसीबी को आखिरी 5 डिलिवरीज के लिए  नई गेंद मिली और वही से मैच पलट गया. बारिश और नमी की वजह से गेंद गीली हो चुकी थी जिसकी वजह से बॉल बॉलर के हाथ से फिसल रही थी और ठीक से ग्रिप नहीं बन पा रही थी, जिसकी वजह से गेंदबाजी में भी बहुत दिक्कत आ रही थी और गेंदबाज अपने हिसाब से गेंद को ट्प्पा नहीं दिला पा रहे थे, लेकिन धोनी के छक्के के बाद मिली नई गेंद ने RCB और यश दयाल का काम आसान कर दिया. नतीजा आपके सामने है कि आरसीबी ने एक अहम जीत अपने नाम की.

22 मई को एलिमिनेटर मैच खेलेगी RCB

RCB vs CSK के मैच की बात करें, तो घरेलू मैदान पर बोल्ड आर्मी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे. जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 191 रन ही बना सकी और 27 रन से मैच हार गई. इधर, आरसीबी ने इस जीत के साथ ही अंतिम 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब 22 मई को RCB एलिमिनेटर मैच खेलने मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें : RCB सहित इन 4 टीमों ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, जानें कब-किससे भिड़ेगी कौन सी टीम