logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB सहित इन 4 टीमों ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, जानें कब-किससे भिड़ेगी कौन सी टीम

IPL 2024 Playoffs : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में एंट्री कर ली है. आइए अब आपको बताते हैं कि कौन सी टीम प्लेऑफ में किसका सामना करने वाली है...

Updated on: 19 May 2024, 12:51 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Playoffs : आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी लीग मैच में हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस सीजन की टॉप-4 टीमें मिल चुकी हैं. इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था और शनिवार की रात चिन्नास्वामी स्टेडियम में CSK को हराकर RCB अंतिम-4 में पहुंच गई है. आइए आपको बताते हैं कि अब कौन सी टीमें, कब और किससे भिड़ने वाली है...

प्लेऑफ में पहुंची RCB

भले ही इस सीजन में आरसीबी की शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन फ्रेंचाइजी ने कमाल की वापसी की है और लगातार 6वां मैच जीतकर प्लेऑफ की टिकट कटाई है. आरसीबी को ये मैच कम से कम 18 रन से जीतना था और उसने 27 रन से मैच को जीता और प्लेऑफ में पहुंच गई. बताते चलें, अब कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम के बीच आईपीएल 2024 में खिताब की जंग रहेगी. देखने वाली बात होगी कि इस सीजन कौन सी टीम ट्रॉफी घर लेकर जाती है. 

ये 4 टीमें हैं प्लेऑफ का हिस्सा?

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 9 मैच जीतकर ये टीम 19 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद है. 16 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर पर, 15 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे और 14 अंकों के साथ RCB चौथे नंबर पर मौजूद है. 

किससे भिड़ेगी कौन सी टीम?

केकेआर पहला क्वालीफायर मैच खेलेगी और आरसीबी एलिमिनेटर मैच खेलेगी. अब तक IPL 2024 में खेले गए 68 मैचों के बाद ये तो तय है. हालांकि, अभी ये तय नहीं हो सका है कि इन दोनों टीमों के सामने कौन सी टीमें उतरेंगी. इसका फैसला रविवार को खेले जाने वाले मुकाबलों के साथ ही हो जाएगा. शेड्यूल की बात करें, तो 21 मई को पहला क्वालीफायर, 22 मई को एलिमिनेटर मैच, 24 मई को दूसरा क्वालीफायर और 26 को आईपीएल 2024 का फाइनल मैच खेला जाएगा. शुरुआती 2 नॉकआउट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, जबकि आखिरी 2 मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें : RCB vs CSK : चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में पहुंची बेंगलुरु, 27 रन से जीता आखिरी लीग मैच