logo-image

IPL 2024 का सेकेंड फेज भारत या विदेश में होगा आयोजित? चेयरमैन अरुण धूमल ने किया कंफर्म

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का दूसरा भाग भारत में खेला जाएगा या विदेश में? पिछले कुछ वक्त से क्रिकेट के गलियारों में इसकी चर्चा हो रही है. आइए आपको बताते हैं IPL चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने क्या कहा...

Updated on: 16 Mar 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आईपीएल 2024 के शुरू होने में अब 5 दिन बचे हैं. फिलहाल, बीसीसीआई ने शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल ही जारी किया है. लेकिन, इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आने लगी कि लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 के सेकेंड फेज को बोर्ड भारत के बजाए विदेश में आयोजित कर सकती है. लेकिन, आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने कंफर्म कर दिया है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा. 

भारत में ही खेला जाएगा IPL 2024 

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं कि सीजन का सेकेंड फेज भारत के बजाए दुबई में खेला जाएगा. इस खबर ने भारतीय फैंस को काफी निराश कर था. लेकिन, फिर आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि टूर्नामेंट के सभी मैच भारत में ही खेले जाएंगे. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल चेयरमैन ने कहा है कि, "हम गवर्मेंट एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जैसे ही लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होगी, हम आगे की योजना बनाएंगे और उम्मीद है कि आईपीएल का दूसरा चरण भारत में ही होगा, यह कहीं और नहीं होगा."

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : हरमनप्रीत कौर की इस एक गलती के कारण हारी मुंबई इंडियंस, फाइनल में नहीं बना सकी जगह

22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024

आईपीएल का 17वां सीजन यानि IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल बीसीसीआई ने शुरुआती 17 दिनों के लिए ही शेड्यूल जारी किया है, जिसमें 4 डबल हेडर के साथ कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. 

शनिवार दोपहर चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे, जिसका पहला चरण 29 अप्रैल से शुरू होगा और सातवां चरण 1 जून को होगा. ऐसे में अब बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल 2024 के सेकेंड फेज की घोषणा कर सकती है. 

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : 16 साल से नहीं कर पाई जो मेन्स टीम, वो करने से बस एक कदम दूर है स्मृति मंधाना की RCB