logo-image

IPL 2024 के शेड्यूल पर आई बड़ी अपडेट, 17 साल में पहली बार देखने को मिलेगा ऐसा

IPL 2024 का शेड्यूल अब तक जारी नहीं हो सका है. मगर, इस बीच शेड्यूल को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है, कुछ ऐसा है, जो आईपीएल इतिहास में पहली बार होने वाला है...

Updated on: 19 Feb 2024, 07:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इस बीच सभी टीमें आने वाले सीजन के लिए खुद को और मजबूत करने का हर संभव प्रयास कर रही हैं. मगर, अब तक आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी नहीं हो सका है. इसका कारण इस साल के लोकसभा चुनाव हैं. इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आई है कि पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल 2 बार में घोषित किया जाएगा.

2 बार में जारी होगा IPL 2024 का शेड्यूल

खबरों की मानें, तो आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है. मगर, अब तक शेड्यूल की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन, अब इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि आईपीएल का शेड्यूल इस बार एक बार में नहीं बल्कि 2 बार में रिलीज किया जाएगा.  

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, ''इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल तैयार किया जा रहा है. काफी कुछ तय भी हो चुका है. लेकिन फाइनल घोषणा होम मिनिस्ट्री और इलेक्शन कमीशन से परमिशन मिलने के बाद ही की जाएगी. सभी टीमों के शुरुआती मैचों का शेड्यूल पहले जारी कर दिया जाएगा. फिर, इसके बाद पोलिंग के बारे में जैसे ही इमेज क्लीयर होगी सभी टीमों के बाकी बचे हुए मैचों का ऐलान किया जाएगा.''

ये भी पढ़ें : IPL 2024 के शेड्यूल पर आई बड़ी अपडेट, 17 साल में पहली बार देखने को मिलेगा ऐसा

भारत में ही होगा IPL 2024

इस साल भारत में होने वाले लोकसभा इलेक्शन से पहले खबर आ रही थी कि आईपीएल 2024 को विदेश में आयोजित किया जा सकता है. मगर, फिर ऑफिशियल्स द्वारा ये क्लीयर कर दिया गया कि टूर्नामेंट घरेलू सरजमीं पर ही खेला जाएगा. इसीलिए बोर्ड पर तक शेड्यूल रिलीज नहीं कर सकी है, क्योंकि वह इलेक्शन कमिटी द्वारा चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रही है. साथ ही आपको बता दें, बीसीसीआई अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने प्लेयर्स को फ्रेश रखना चाहती है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया को पहला मैच 5 जून को खेलना है. वहीं, बताया जा रहा है कि IPL 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जा सकता है, जिससे प्लेयर्स को आराम मिल सके.