logo-image

IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने संजय बांगर को दी बड़ी जिम्मेदारी, आईपीएल 2024 में इस भूमिका में आएंगे नजर

Sanjay Bangar Punjab Kings IPL 2024 : संजय बांगर आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स से जुड़ गए हैं. उन्हें पंजाब ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है. वह आईपीएल 2024 में एक अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे.

Updated on: 08 Dec 2023, 06:11 PM

नई दिल्ली:

Sanjay Bangar Punjab Kings IPL 2024 : आईपीएल 2024 से ठीक पहले संजय बांगर पंजाब किंग्स से जुड़ गए हैं. पंबाज किंग्स ने उन्हें एक खास जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल पंजाब किंग्स ने संजय बांगर को हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट बनाया है. पंजाब किंग्स ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है. बांगर इससे पहले आईपीएल के कई टीमों के लिए कोचिंग स्टाफ में अहम भूमिका निभा चुके हैं. आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन होगा. सभी टीमें इस ऑक्शन की तैयारी में जुटी हैं.

पंजाब किंग्स ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे शेर संजय बांगर की वापसी हो गई है. उन्हें पंजाब किंग्स का हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट बनाया गया है. बांगर हमारी टीम में अनुभव लेकर आए हैं. हमें विश्वास है कि उनकी लीडरशिप में हमारी टीम नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगी.'

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के इन तीन प्लेयर्स पर रहेगी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

संजय बांगर इससे पहले भी पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं. जनवरी 2014 में वह किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) से अस्टिटेंट कोच के तौर पर जुड़े थे. इसके अलावा वह आईपीएल की कई टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं. कई बार वह हेड कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं. संजय कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और कोच्चि टस्कर्स के साथ भी काम कर चुके हैं. बांगर इंडिया ए और टीम इंडिया के लिए भी कोचिंग स्टाफ में खास भूमिका निभा चुके हैं.