logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs SRH : हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर मैच में ऐसी हो सकती है कोलकाता की प्लेइंग11, फिल साल्ट की जगह लेगा ये खिलाड़ी

KKR vs SRH Qualifier 1: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. जानें इस मैच में केकेआर की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.

Updated on: 21 May 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 1 : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में भिड़ंत होगी. दोनों टीमें 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मैच को जो जीतेगा वह सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा. जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर खेलना होगा. जानें इस मैच में हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है. 

इस मैच के लिए नहीं है कोई रिजर्व डे

अगर क्वालीफायर-1, क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर मैच का मैच में बारिश खलल डालती है तो फिर कम से कम पांच ओवर का मैच खेला जाएगा, लेकिन अगर 5 ओवर का मैच भी नहीं होगा तो फिर सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जाएगा. अगर ऐसी स्थिति होती है कि सुपर ओवर भी न हो पाए तो फिर प्वाइंट्स टेबल में पोजीशन के आधार पर फैसला लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : ऐसा हुआ तो बिना एलिमिनेटर खेले ही बाहर हो जाएगी RCB, IPL प्लेऑफ का यह नियम तोड़ देगा करोड़ों दिल

यह खिलाड़ी लेगा फिल साल्ट की जगह

बता दें कि केकेआर के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज फिल साल्ट इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं. ऐसे में केकेआर को उनकी कमी खल सकती है. हालांकि, कोलकाता के पास उनका रिप्लेसमेंट मौजूद है, जो उनकी तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी करता है. इस खिलाड़ी का नाम है रहमानुल्लाह गुरबाज. गुरबाज और सुनील नरेन KKR के लिए ओपनिंग कर सकते हैं.

इसके बाद तीन नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर, नंबर-4 पर नितीश राणा, नंबर 5 पर वेंकटेश अय्यर, छह नंबर पर आंद्रे रसेल, सात नंबर पर रिंकू सिंह और आठ नंबर पर रमनदीप सिंह खेल सकते हैं. इसके बाद हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. जबकि गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती स्पिन डिपार्टमेंट देखेंगे. केकेआर की बल्लेबाजी में काफी गहराई है, और यही इस टीम की सबसे बड़ी मजबूती है. 

यह भी पढ़ें: Rohit vs Broadcasters : 'नहीं तोड़ा कोई नियम', रोहित शर्मा और IPL ब्रॉडकास्टर में ठनी, चैनल ने आरोपों पर दी सफाई

क्वालीफायर मैच में केकेआर की संभावित प्लेइंग 11- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क.