logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : रोहित शर्मा ने बनाया वो रिकॉर्ड, जो आज तक नहीं बना पाए धोनी-कोहली जैसे दिग्गज

Rohit Sharma Record : दुनियाभर में अपनी पावर हिटिंग के लिए मशहूर रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एक ऐसा रिकॉर्ड, जो दिग्गज भी आज तक नहीं कर पाए हैं...

Updated on: 14 Apr 2024, 11:15 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Record : मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा मैदान पर उतरें और कोई रिकॉर्ड ना बनाएं, ऐसा कम ही होता है. रविवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, इस मैच में हिटमैन ने कमाल की बल्लेबाजी की. इस मैच में हिटमैन ने छक्कों का एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और वह T20 क्रिकेट में 500 सिक्स पूरे करने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बन गए.

रोहित शर्मा ने बनाया महारिकॉर्ड

लंबे-लंबे छक्कों के लिए मशहूर रोहित शर्मा ने आज एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह टी-20 क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. जी हां, आज तक कोई भी एशियाई बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट में ये कारनामा नहीं कर सका है. 

वहीं वह टी-20 क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले ऑलओवर 5वें खिलाड़ी बन गए हैं. अब यदि टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें, तो क्रिस गेल नंबर पर आते हैं, क्योंकि उन्होंने 1056 छक्के लगाए हैं. वह इस फॉर्मेट में एक हजार से अधिक सिक्स लगाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं. दूसरे नंबर पर कीरोन पोलार्ड (86), तीसरे नंबर पर आंद्रे रसेल (678) और चौथे नंबर पर कॉलिन मुनरो (548) मौजूद हैं. 

रोहित शर्मा ने लगाई सेंचुरी

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की और शतक ठोक दिया. हिटमैन ने 63 गेंदों पर सेंचुरी लगाई और इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. रोहित का ये आईपीएल में दूसरा शतक रहा. इतना ही नहीं ये आईपीएल 2024 की दूसरी सेंचुरी है. बताते चलें, हाईवोल्टेज मैच में मुंबई के लिए रोहित ने शतक तो लगाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. हिटमैन ने ये भांप लिया था, इसी के कारण जब उनका शतक पूरा हुआ, तो उन्होंने बिलकुल सेलिब्रेट नहीं किया. उनके इस जेस्चर ने एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया है. 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : वायरल हुआ रोहित शर्मा का Oops मूमेंट, कैच पकड़ने के चक्कर में उतर गई पैंट