logo-image

IPL 2024 में ऐसी हो सकती है MI की रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL 2024 MI Retain and Release Players List: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस एक शानदार टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी. इसके लिए वह कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करेगी तो कुछ को रिटेन. इसके बाद ऑक्शन में कुछ अच्छे खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी.

Updated on: 19 Sep 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 MI Retain and Release Players List : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही सभी टीमों ने भी अपने जोड़ घटाव शुरू कर दी है कि किस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 में अपने साथ जोड़ा जाए, और किन खिलाड़ियों को रिलीज किया जाए. हालांकि अभी लीग शुरू होने में तो काफी समय है लेकिन माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद दिसंबर के महीने में IPL 2024 का ऑक्शन हो सकता है. इसलिए टीमों के लिए ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है. आज आपको बताते हैं कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इस सीजन यानी आईपीएल 2024 में किन खिलाड़ियों को रिटेन और किसे रिलीज कर सकती है. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस की टीम 

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. हालांकि पिछले कुछ सीजन का एमआई का प्रदर्शन खराब रहा है, लेकिन आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में  MI की खिताब पर कब्जा करने के लिए पूरी जोर लगा देगी. इसके एमआई एक मजबूत टीम के साथ उतरेगी. अगले सीजन के लिए मुंबई उन खिलाड़ियों की छुट्टी कर सकती है तो कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस की रिटेन खिलाड़ियों की बात करें तो वह जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, जोफ्रा आर्चर, अर्जुन तेंदुलकर,  कुमार कार्तिकेय, आकाश मेघवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला और नेहल वढेरा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. वहीं एमआई रोहित शर्मा को कप्तान के तौर पर रिटेन करेगी. 

इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है मुंबई इंडियंस

ट्रिस्टन स्टब्स, देवल्ड ब्रेविस, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, डुआन जानसेन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल के पिछले सीजन फेंके गए थे 100 से ज्यादा नो बॉल, टूटे थे सारे रिकॉर्ड