logo-image

IPL 2024 : आईपीएल के पिछले सीजन फेंके गए थे 100 से ज्यादा नो बॉल, टूटे थे सारे रिकॉर्ड

Most No Ball In IPL Season: यह आईपीएल के पिछले सीजन में गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा नो बॉल डाली थी जो एक सीजन में सबसे ज्यादा थी.

Updated on: 06 Aug 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Stats & Record : IPL के इतिहास में ऐसे तो बहुत बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनते हैं और गेंदबाजों की गिनती दुनिया के घातक खिलाड़ियों में होने लगती है, लेकिन वहीं पर कुछ ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड भी होते हैं जिन्हें कोई गेंदबाज अपने नाम करना नहीं चाहता लेकिन उनके नाम दर्ज हो ही जाता है. इसमें से एक नो बॉल है जिसे कोई गेंदबाज फेंकना नहीं चाहता. आईपीएल के पिछला सीजन (IPL 2023) गेंदबाजों ने 100 से ज्याद नो बॉल फेंके. दरअसल, यह आईपीएल इतिहास का पहला सीजन था जिसमें 100 से ज्यादा नो बॉल फेंके गए हों. IPL में एक-एक बॉल टीमों के लिए काफी महत्वूर्मण होता है. आईपीएल के बहुत सारे ऐसे मैच हैं जिन्हें सिर्फ एक रन से जीता गया है. ऐसे में गेंदबाजों की नो बॉल टीम के लिए मुसिबत बन जाती है. 

जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव टॉप पर

आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने के मामले में मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं. बुमराह आईपीएल में अब तक 28 नो बॉल फेंक चुके हैं. हालांकि बुमराह इंजरी के चलते आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बन पाए थे. वहीं इस लिस्ट में उमेश यादव दूसरे नंबर पर हैं. उमेश यादव आईपीएल में 24 नो बॉल फेंक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Hitman Rohit Sharma: कैसे मिला रोहित शर्मा को 'हिटमैन' नाम? कप्तान ने खुद बताया

आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज

इसके अलावा इस मामले में एस श्रीसंत तीसरे नंबर पर हैं . एस श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर में 23 नो बॉल फेंके हैं. ईशांत शर्मा 22 नो बॉल के साथ चौथे नंबर पर हैं. जबकि 21 नो बॉल के साथ पांचवे नंबर पर हैं. लसिथ मलिंगा 18 और प्रसिद्ध कृष्णा 17 नो बॉल के साथ छठे और सातवे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: Most No-Ball in T20I : नो बॉल और वाइड के 'किंग' बन चुके हैं अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया चुका रही है भारी कीमत