logo-image

IPL 2024 से पहले ही धोनी से आगे निकले हार्दिक, इस मामले में दी मात

IPL 2023 Dhoni & Hardik Pandya: आईपीएल 2023 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने शानदार तरीके से गुजरात को मात देकर, पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया.

Updated on: 09 Aug 2023, 04:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Dhoni & Hardik Pandya: आईपीएल 2023 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने शानदार तरीके से गुजरात को मात देकर, पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. टीम ने शानदार तरीके से गुजरात से मुकाबला खेला. हालांकि फाइनल मुकाबले में गुजरात ने भी जमकर टक्कर दी. लेकिन रविंद्र जडेजा ने कूल रहते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के उस पार पहुंचा दिया. साथ में मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. चेन्नई से इस बार इसी खेल की उम्मीद थी. लेकिन हार्दिक ने मैच गवांकर भी सभी फैंस के दिल जीत लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 'तुझे ड्रेसिंग रूम में बताता हूं', देखिए सूर्या और तिलक के बीच मजेदार बातचीत

दिल जीतने में सफल रहे हार्दिक

भले ही ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम की. लेकिन दिल इस लीग का हार्दिक जीतने में सफल रहे. दरअसल आईपीएल ने एक पोल कराया था, जिसमें सवाल किया था किस कप्तान ने अपने प्रदर्शन से इस आईपीएल में सभी को हैरान किया. उसमें 52 फ़ीसदी वोट हार्दिक पांड्या के नाम हुए. वहीं 48 फ़ीसदी महेंद्र सिंह धोनी के नाम के नाम रहे. यानी हार्दिक पांड्या ने क्लियर कट धोनी को इस मामले में पछाड़ दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : तिलक वर्मा को फिफ्टी के लिए चाहिए था 1 रन, हार्दिक ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, बुरी तरह भड़के फैंस

कप्तानी का सफर रहा है शानदार

हार्दिक के कप्तानी सफर की बात करें तो सभी हैरान जरूर होंगे. क्योंकि कभी गेंदबाज और बल्लेबाज के तौर पर रहने वाला ये खिलाड़ी कप्तानी में भी कुछ दिखा जाएगा, किसी ने नहीं सोचा था. हार्दिक पांड्या को जब गुजरात की टीम ने कप्तान बनाया था तो सभी एक्सपर्ट यही बात कर रहे थे कि ये फैसला इस टीम को ले डूबेगा. पर हुआ उल्टा. हार्दिक पांड्या ने अपनी चालाकी के जरिए बड़ी-बड़ी टीमों को मात दी है. ऐसे में गुजरात टीम का ये फैसला बिल्कुल ठीक लगता है.