logo-image
लोकसभा चुनाव

MI vs LSG : IPL 2025 के पहले ही मैच में बैन होंगे हार्दिक पांड्या, आईपीएल 2024 में किए इस गलती की मिली सजा

Hardik Pandya Banned : मुंबई इंडियंस को लखनऊ के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का प्रतिबंध लग लग गया है.

Updated on: 18 May 2024, 10:16 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya IPL 2024 MI vs LSG : मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 के अपने आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या को करारा झटका लगा है. पांड्या पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है. वे आईपीएल 2025 के सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से पांड्या पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है. मुंबई को यह मैच 18 रनों से गंवाना पड़ा.

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए थे. इस दौरान निकोलस पूरन ने 29 गेंदों पर 75 रनों की तूफानी पारी खेली. केएल राहुल ने 55 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले में स्लो ओवर रेट की वजह से पांड्या पर एक मैच का बैन लगाया गया. यह मुंबई का इस सीजन का आखिरी मैच था. इस वजह से पांड्या अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Video : 'मेरा वाट लगा दिया..ऑडियो बंद कर दे भाई', कैमरा देखते ही हाथ जोड़ दिए रोहित शर्मा, देखें वीडियो

लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद भी 20 ओवरों में 196 रन ही बना पाई. इस मैच में Rohit Sharma का बल्ला जमकर बोला. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 38 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली. जिसमें 10 चौके 3 छक्के शामिल थे. जबकि नमन धीर ने 62 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के लगाए. डेवाल्ड ब्रेविस ने 23 रन बनाए. इस तरह मुंबई को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई का IPL 2024 के सीजन में काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. इस सीजन मुंबई ने पॉइंट्स टेबल में 10वें यानी आखिरी पायदान पर फिनिश किया. मुंबई ने 14 मैच खेले और इस दौरान 4 मैचों में जीत दर्ज की. जबकि 10 मैचों में हार का सामना किया. मुंबई ने आईपीएल 2024 के लिए कई बदलाव किए. टीम ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया, लेकिन इससे टीम को कुछ भी फायदा नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: RCB vs CSK : बेंगलुरु और चेन्नई के मैच से पहले फैंस के लिए अच्छी खबर, मौसम को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट