logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs CSK : बेंगलुरु और चेन्नई के मैच से पहले फैंस के लिए अच्छी खबर, मौसम को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट

RCB vs CSK IPL 2024 : बेंगलुरु और चेन्नई के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्लेऑफ के लिए निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच के दौरान बारिश की संभावना थी.

Updated on: 18 May 2024, 09:43 AM

नई दिल्ली:

RCB vs CSK IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ के लिहाज से ये मुकाबला काफी अहम है. अगर सीएसके जीत हासिल करती है तो वह आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. वहीं अगर आरसीबी जीतती है तो उसके लिए संभावना बन सकती है, लेकिन RCB को यह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा. इस मैच के दौरान बारिश होने की संभावना थी, लेकिन अब बेंगलुरु से एक अच्छी खबर आई है.

दरअसल RCB vs CSK का मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि बेंगलुरु का मौसम अभी साफ हो गया है. फिलहाल वहां अच्छी धूप खिल गई है. हालांकि यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. मौसम विभाग के मुताबिक आरसीबी और सीएसके के मैच के दौरान बारिश की संभावना थी. बता दें कि इस सीजन के कुछ मैच बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं. जिसकी वजह से कुछ मैच बिना टॉस हुए भी रद्द हुए हैं.

अगर बेंगलुरु और चेन्नई का मैच बारिश की वजह से धुल जाता है तो फिर इसका फायदा सीएसके को हो जाएगा. मैच रद्द होने पर दोनों ही टीमों को 1-1 पॉइंट मिलेंगे. सीएसके के अभी 14 पॉइंट्स हैं. ऐसे में उसे 1 पॉइंट मिलते ही 15 पॉइंट हो जाएंगे और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. वहीं आरसीबी के पास फिलहाल 12 पॉइंट्स ही हैं. 

RCB को इस मैच को बड़े अंतर से जीतना हो तो विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला चलना जरूरी है. विराट कोहली इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. कोहली ने 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं. इस दौरान 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 13 मैचों में 367 रन बनाए हैं.

चिन्नास्वामी में CSK का पलड़ा है भारी

RCB vs CSK ने आईपीएल में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दस बार एक-दूसरे का सामना किया है. जहां, बेंगलुरु ने 4 मैच जीते हैं, सीएसके ने 5 मैच जीते और एक मैच बिना रिजल्ट के खत्म हुआ. ऐसे में ना केवल हेड टू हेड बल्कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी चेन्नई, बेंगलुरु से आगे है