logo-image
लोकसभा चुनाव

बेन स्टोक्स ने IPL में ही बना लिया था वर्ल्ड कप खेलने का मन, हुआ बड़ा खुलासा

Ben Stokes Ready To Play World Cup 2023 : खुद कैप्टन बटलर ने खुलासा किया है कि उन्होंने तो IPL 2023 के दौरान बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए मना लिया था. 

Updated on: 22 Aug 2023, 07:42 AM

नई दिल्ली:

Ben Stokes Ready To Play World Cup 2023 : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही में वनडे रिटायरमेंट से यू-टर्न लेने का ऐलान किया था. ऐसे में अब वह आगामी वर्ल्ड कप 2023 में खेलते नजर आएंगे. खबरें सामने आई थीं कि कप्तान जोस बटलर ने स्टोक्स को इसके लिए मनाया. मगर, अब खुद कैप्टन बटलर ने खुलासा किया है कि उन्होंने तो IPL 2023 के दौरान बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए मना लिया था. 

IPL में हुई थी स्टोक्स और बटलर की बात

इंग्लैंड के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने जुलाई 2022 में वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. लेकिन उन्होंने मन बदल लिया है और वर्ल्ड कप 2023 में खेलते नजर आने वाले हैं. सभी को लग रहा था की स्टोक्स ने अचानक ही वनडे में वापसी का फैसला किया है, मगर अब कप्तान जोस बटलर ने खुलासा किया है कि आईपीएल के दौरान ही उन्हें अहसास हो गया था कि, ऑलराउंडर खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 खेल सकता है. बटलर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, “बेन स्टोक्स और मैंने IPL 2023 के दौरान बात की थी. उन्होंने बताया कि वो इस साल कुछ चीजें हासिल करना चाहते हैं, जिसमें एशेज पहले नंबर पर थी. हालांकि मुझे तभी लगा था कि वे वर्ल्ड कप 2023 भी खेल सकते हैं.”

बताते चलें, IPL 2023 में बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते वह कुछ खास नहीं कर सके थे और सिर्फ 2 मैच ही खेल पाए थे, जिसमें उन्होंने 15 रन बनाए थे. वहीं जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. 

ये भी पढ़ें : KKR के स्टार खिलाड़ी ने अचानक बदली टीम, खुद किया बड़ा ऐलान

बेन स्टोक्स के लौटने से मिली इंग्लैंड को पावर

वर्ल्ड कप 2019 में बेन स्टोक्स ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड को उसका पहला वनडे वर्ल्ड कप जिताया था. वह इस टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए इंग्लैंड के लिए 105 वनडे मैचों में 38.89 के औसत से 2924 रन और 74 विकेट निकाले हैं.