CSK vs KKR : चेपॉक में बुरी तरह हारी कोलकाता, चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीता मैच

CSK vs KKR : चेपॉक में बुरी तरह हारी कोलकाता, चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीता मैच

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
csk vs kkr scorecard

csk vs kkr scorecard ( Photo Credit : Social Media)

CSK vs KKR Live Score : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के विजयरथ को रोक दिया है. लगातार 3 मैच के आई केकेआर को चेन्नई के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 138 रनों का लक्ष्य तय किया था. जिसे चेन्नई ने 18वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया और सीजन की तीसरी जीत दर्ज की.

Advertisment

चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीता मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 17.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. रचिन रविंद्र 15(8), डेरिल मिचेल 25919 और शिवम दुबे 28(18) पर ही आउट हो गए. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को हासिल किया. गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 67 रन की पारी खेली. एमएस धोनी आखिर में आए और उन्होंने 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

इस तरह सीएसके ने घरेलू मैदान पर आसानी से लक्ष्य को हासिल किया और लगातार दो मैच हारने के बाद जीत दर्ज की. वहीं, कोलकात की जीत का सिलसिला टूट गया है और उन्हें सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा. 

KKR ने दिया था 138 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरआत अच्छी नहीं हुई, क्योंकि पहली ही गेंद पर फिलिप सॉल्ट जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. मगर, फिर फिलिप सॉल्ट और अगरिश रघुवंशी के बीच अर्धशतकीय पार्टनरशिप हुई, जिसने केकेआर की पारी को संभाला. तभी सुनील नरेन 27(20) के स्कोर पर आउट हो गए. रघुवंशी 24(18), वेंकटेश अय्यर 3(8), रमनदीप सिंह 13(12), रिंकू सिंह 9(14), आंद्रे रसेल 10(10), मिचेल स्टार्क 0 पर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली, जो KKR के लिए इस पारी में खेली गई सबसे बड़ी पारी रही. 

ये भी पढ़ें : Mayank Yadav : अगला मैच खेलेंगे या नहीं मयंक यादव? सामने आई बड़ी अपडेट

Source : Sports Desk

ipl-updates cricket news in hindi sports news in hindi indian-premier-league-2024 csk vs kkr live update IPL 2024 News in Hindi indian premier league CSK vs KKR
Advertisment