logo-image

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए खुलेगा ट्रेड विंडो, देखने को मिल सकता है बड़ा उलटफेर

IPL 2024 : आईपीएल के मिनी ऑक्शन 2024 के बाद अभी भी अगले सीजन के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों की अदला-बदली हो सकती है, लेकिन वह सिर्फट्रेड विंडो के जरिए हो सकता है.

Updated on: 20 Dec 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए आयोजित किया गया मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है. सभी 10 टीमों ने अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन के लिए अपना-अपना स्क्वाड तैयार कर लिया है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल 22 मार्च से आईपीएल का आगाज हो सकता है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच ऑक्शन के एक दिन बाद ही यानी आज से ट्रेड विंडो फिर से खुल गया है. इसमें हो सकता है कि कोई भी खिलाड़ी अपनी की अदला-बदली कर कर सकता है. 

आईपीएल का आगाज जिस तारीख से होता है, उससे ठीक एक महीने पहले तक सभी टीमें अपने खरीदे गए या फिर रिटेन किए गए खिलाड़ियों को आपस में ट्रेड कर सकती हैं. यानी अगर अगले साल 22 मार्च से आईपीएल का आगाज होता है तो 22 फरवरी तक खिलाड़ियों के ट्रेड विंडो खुले रहेंगे. यानी कि 22 फरवरी तक टीमें खिलाड़ियों को ट्रेड कर सकती है. इस सीजन के लिए ट्रेड के जरिए हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में वापस लौटे हैं. वहीं MI ने कैमरन ग्रीन को आरसीबी के हाथों ट्रेड कर दिया था. इसके बाद ट्रेड विंडो ऑक्शन के कारण बंद हो गई थी. लेकिन आज यानी 20 दिसंबर से ये फिर से खुल गई है.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2024 : आईपीएल के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ियों में भारत के 2 शामिल, जानें किस टीम ने कितने में खरीदा

आईपीएल 2024 आगाज से पहले हो सकता है बड़ा उलटफेर

ट्रेड विंडो के जरिए अदला-बदली से पहले टीम और खिलाड़ी दोनों के मंजूरी जरूरी होती है. पिछले दिनों जब हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हुई थी और उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था, तब ये खबरे काफी सुर्खियों में थी कि रोहित शर्मा किसी और टीम के साथ जुड़ सकते हैं. लेकिन ऑक्शन के दिन ही Mumbai Indians के मैनेजमेंट ने इस तरह की खबरें को अफवाह कहकर नकार दिया था, लेकिन रोहित शर्मा की ओर से इस मामले को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मिचेल स्टार्क को 1 गेंद की मिलेंगे इतने लाख रुपये, PSL के सबसे महंगे खिलाड़ी से ज्यादा है एक मैच की फीस