logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL Auction 2024 : आईपीएल के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ियों में भारत के 2 शामिल, जानें किस टीम ने कितने में खरीदा

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में बिके दस सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत को दो अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल है. चलिए जानते हैं कि ये दो खिलाड़ी कौन हैं और किस टीम ने उन्हें खरीदा है.

Updated on: 20 Dec 2023, 01:04 PM

नई दिल्ली:

IPL Auction 2024 : आईपीएल 2024 के लिए आयोजित किया गया मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है. इस ऑक्शन में पुराने सभी ऑक्शन के कई रिकॉर्ड टूटे और खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुआ. पहली बार 20 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बोलियां लगी हैं. मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा. इस तरह मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए . इसके अलावा पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया. 

टॉप-10 में दो अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी शामिल

हालांकि, इस बार के ऑक्शन में बिके दस सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत के दो अनकैप्ड खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है. इनमें से एक खिलाड़ी का अब तक आईपीएल डेब्यू नहीं हुआ है. आइए हम इस ऑर्टिकल में इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

समीर रिजवी को सीएसके ने खरीदा

इस अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत के समीर रिजवी नाम का शामिल है, जिनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था. इस खिलाड़ी के नाम पर बोली लगाने की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स ने की थी. अंत में दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच होड़ लगी, लेकिन आखिरी में CSK ने बाजी मारी. सीएसके ने Sameer Rizvi को 8.4 करोड़ में खरीदा.  20 साल के समीर रिजवी का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान दे सकते हैं. उन्होंने यूपी टी20 लीग में सबसे तेज शतक जड़ा था. 

शाहरुख खान हुए गुजरात टाइटन्स में शामिल

शाहरुख खान इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. वह भी इस बार के ऑक्शन में बिके दस सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. तमिलनाडु के 28 वर्षीय शाहरुख खान का टीम इंडिया के लिए अभी तक डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी वह चर्चाओं में रहते हैं,  क्योंकि पिछले कुछ सालों में उन्होंने आईपीएल से काफी नाम बनाया है. शाहरुख पिछले कुछ सीजन से पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन इस बार Punjab Kings ने उन्हें रिलीज कर दिया था. ऑक्शन में इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने दोबारा खरीदने की कोशिश की, लेकिन अंत में गुजरात टाइटन्स ने बाजी मारी और 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा. शाहरुख लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.