logo-image

IPL 2024 : आईपीएल ऑक्शन में इन 5 विदेशी तेज गेंदबाजों पर होगी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है. इस ऑक्शन में विदेशी कई गेंदबाजों पर टीमों की नजर रहने वाली है. इन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए टीमों में होड़ लग सकती है.

Updated on: 19 Dec 2023, 12:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2204 Auction : आईपीएल 2024 ऑक्शन होने में बस सिर्फ 1 दिन बाकी रह गए हैं. आईपीएल 2024 का ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरिना में होगा. यह पहली बार है जब आईपीएल की नीलामी विदेश में हो रही है. सभी टीमों ने इस ऑक्शन के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. ऑक्शन में अधिकतम 77 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी. फैंस हर बार की तरह यह जानने के लिए बड़े उत्साहित है कि कौन-सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा? हालांकि 19 दिसंबर को पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि कौन सा प्लेयर सबसे महंगा बिकने वाला है. हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन पांच विदेशी तेज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर टीम सबसे ज्यादा पैसे खर्च कर सकती हैं. 

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 2015 के बाद से आईपीएल का हिस्सा नही रहे हैं. लेकिन इस बार उनका आईपीएल के ऑक्शन होना तय माना जा रहा है. हाल में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. अगर मिचेल स्टार्क आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा होंगे तो टीमें इस तेज गेंदबाज पर भारी-भरकम राशि खर्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2024 Auction : ऑक्शन में क्या होगी Mumbai Indians की रणनीति? इन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट

लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा थे, लेकिन अब उन्हें केकेआर ने रिलीज कर दिया है. लॉकी फर्ग्यूसन अपनी  तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में आईपीएल 2024 के ऑक्शन में उन्हें कई टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेगी.

गेराल्ड कोएत्जी (Gerald Coetzee)

हाल में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने अपने गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया था. अब वह आईपीएल 2024 ऑक्शन का हिस्सा होंगे. ऐसे में सभी टीमें 23 वर्षीय खिलाड़ी अपने साथ जोड़ने के लिए पैसों की बारिश कर सकती है. 

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, लेकिन आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया है. पिछले दिनों जोश हेजलवुड वर्ल्ड कप में कंगारू टीम के हिस्सा थे और अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन अब वह आईपीएल 2024 के लिए होने वाली नीलामी का हिस्सा होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि कई टीमें जोश हेजलवुड पर बड़ी बोली लगा सकती हैं. अगर ऐसा हुआ तो जोश हेजलवुड को भारी-भरकम राशि मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : ऑक्शन में इन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर होगी सभी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

पैट कमिंस (Pat Cummins)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान के साथ-साथ बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है. उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. वह आईपीएल में भी गेंद और बल्ले दोनों के कमाल दिखा चुके हैं. लिहाजा, पैट कमिंस टी20 में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, और ऐसे में कई टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.