logo-image

RCB IPL 2023 : इन सभी के साथ कोहली भी हैं आरसीबी की हार की वजह!

RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 में  लीग के मुकाबले पूरे हो चुके हैं.

Updated on: 22 May 2023, 07:07 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 में  लीग के मुकाबले पूरे हो चुके हैं. अब बारी है प्लेऑफ की. कल गुजरात और चेन्नई के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा. उम्मींद करते हैं कि लीग मुकाबलों से ज्यादा इस क्वालीफायर में मजा आने वाला है. कल हुए मुकाबले की बात करें तो गुजरात की जीत ने मुंबई के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल दिए. वहीं आरसीबी की टीम फिर से एक बार आईपीएल के लीग स्टेज से बाहर हो गई. वजहों की बात करें तो वजह बहुत हैं. पर एक वजह बहुत बड़ी कही जा सकती है.  

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे नवीन, अब RCB की हार पर किया विराट को ट्रोल

कोहली की वजह से हारी आरसीबी!

पिछले कुछ सालों की बात करें तो आरसीबी की टीम कोहली के ऊपर निर्भर ज्यादा हो रही है. जिसकी वजह से कोहली भी बड़े मुकाबलों में प्रेशर के साथ खेल रहे हैं. नए खिलाड़ी तैयार हो नहीं पा रहे हैं. इस आईपीएल 2023 की बात करें तो कोहली ने ही टीम को इस स्टेज तक पहुंचाया है. अब टीम को आने वाले आईपीएल में कोहली के जैसे एक या दो प्लेयर अपने साथ जोड़ने ही होंगे.

ये भी पढ़ें: 2000 Rupee Note: 2000 का नोट बदलने की चिंता से मिली मुक्ति, घर बैठे ऐसे करें एक्सचेंज

भारतीय बल्लेबाजों पर दिखाना होगा भरोसा

वहीं अगर हार की और वजह की बात करें तो टीम के पास भारतीय बल्लेबाजों की कमी है. जो हैं भी वो आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. दिनेश कार्तिक इस सीजन खास कमाल नहीं कर पाए. टीम को अब भारतीय युवा प्लेयर्स की तरफ देखना ही होगा.

फिट खिलाड़ी को करना होगा टीम में शामिल

दूसरी वजह है कि टीम बड़े नामों पर जाती है. चाहे वो प्लेयर चोटिल ही क्यों ना हो. इसलिए बड़े नाम को छोड़कर अब टीम को ऐसे प्लेयर्स पर भरोसा करना है जो एकदम से फिट हो और टीम के लिए पूरे सीजन खेल सकता हो.