logo-image

IPL 2023: ऑक्शन से पहले इन तीन धाकड़ प्लेयर्स को रिलीज कर सकती है आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सिद्धार्थ कौल को खरीदा था. आरसीबी ने सिद्धार्थ कौल को 75 लाख रुपए में खरीदी था. आईपीएल 2022 में सिद्धार्थ कौल को सिर्फ एक मुकाबले में मौका दिया गया था.

Updated on: 07 Nov 2022, 04:32 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई है. 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट आ जाएगी. सभी फ्रेंचाइजी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपे जाने के बाद बीसीसीआई ये फैसला करेगा कि आईपीएल की ऑक्शन कब कराया जाएगा. इस बार आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन किया जाएगा. मिनी ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) इन तीन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. 

सिद्धार्थ कौल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सिद्धार्थ कौल (Siddarth Kaul) को खरीदा था. आरसीबी ने सिद्धार्थ कौल को 75 लाख रुपए में खरीदी था. आईपीएल 2022 में सिद्धार्थ कौल को सिर्फ एक मुकाबले में मौका दिया गया था. उस मुकाबले में उन्होंने 10 से ऊपर की इकॉनमी रेट से रन लुटाया था. कौल ने अपने चार ओवर में 43 पन खर्च किए थे.  उम्मीद है कि आरसीबी सिद्धार्थ कौल को भी रिलीज कर देगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा टॉस जीतने वाले 5 कप्तान

महिपाल लोमरोर 

घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए खेलने वाले महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) को आई आरसीबी ने पिछले सीजन अपने साथ जोड़ा था. हालांकि वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लोमरोर को 7 मैचों में खेलने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने 86 रन बनाए. एक ही मुकाबले में उनके बल्ले से 42 रन आ गए थे. ऐसे में आरसीबी उनके रिलीज कर किसी दूसरे खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है.

शेरफेन रदरफोर्ड  

शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने रदरफोर्ड को 1 करोड़ रुपए में खरीदा था. पिछले सीजन उन्हें सिर्फ तीन मुकाबलो में मौका मिला था. शेरफेन रदरफोर्ड आईसीसी के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने अपने तीन मुकाबलों में सिर्फ 33 रन ही बना पाए थे.  शेरफेन रदरफोर्ड को भी आरसीबी आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है.