logo-image

SRH vs LSG : 6,6,6,6,6.. निकोलस पूरन ने की कुटाई, अभिषेक शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, अभिषेक शर्मा ने लखनऊ की पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद वाइड फेंकना चाहा लेकिन मार्कस स्टॉयनिस ने इस पर लंबा छक्का जड़ दिया. इसके बाद  अभिषेक ने स्टॉयनिस को कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि उसके बाद उनका लिए सब अच्छा नहीं रहा. स

Updated on: 13 May 2023, 09:58 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, SRH vs LSG: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 58वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs LSG) के बीच शनिवार (13 मई) को खेला गया. इस मुकाबले में लखनऊ ने सनराइजर्स को 7 विकेट से मात दी. हैदराबाद के कप्तान एडम मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए. जवाब में लखनऊ ने 19.2 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस दौरान हैदराबाद के गेंदबाज अभिषेक शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : गंभीर को चिढ़ाने का मौका नहीं छोड़ रहे विराट फैंस, ताजा VIDEO वायरल

दरअसल, अभिषेक शर्मा ने लखनऊ की पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद वाइड फेंकना चाहा लेकिन मार्कस स्टॉयनिस ने इस पर लंबा छक्का जड़ दिया. इसके बाद अभिषेक ने स्टॉयनिस को कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि उसके बाद उनका लिए सब अच्छा नहीं रहा. स्टोइनिस के आउट होने के बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने मैदान पर आए. वह आते ही 105 मीटर का लंबा छक्का जड़ दिया. इसके बाद पूरन ने अभिषेक के 5 गेंदों पर लगातार छक्के लगाए. इस एक ओवर में हैदराबाद के इस गेंदबाज ने कुल 31 रन खर्च किए लुटाए. बता दें कि आईपीएल 2023 में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि जब एक ही ओवर में किसी बल्लेबाज ने लगातार 5 छक्के जड़े हैं.

IPL 2023 में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने निकोलस पूरन

IPL 2023 में निकोलस पूरन से पहले पहले केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. ऐसा ही नजारा लखनऊ और हैदराबाद के मैच में देखने को मिला. एक समय में ऐसा लग रहा था कि लखनऊ के हाथ से यह मैच जा रहा है. ऐसे में निकोलस पूरन ने पारी को आगे बढ़ाया और जीत दिलाई. पूरन ने महज 13 गेंदों में 44 रन की अहम पारी खेली.

अभिषेक शर्मा के नाम दर्ज हुआ आईपीएल में शर्मनाक रिकॉर्ड

गौरतलब है कि, अभिषेक शर्मा ने इसके साथ ही आईपीएल में 11 साल बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम किया. दरअसल अभिषेक शर्मा आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले दूसरे स्पिनर बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड राहुल शर्मा के नाम दर्ज थी. राहुल शर्मा ने साल आईपीएल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के खाते थे.