logo-image

IPL 2023: SRH इस खिलाड़ी पर कर सकती है पैसों की बारिश, जीता चुका है वर्ल्ड कप

हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनी थी. इंग्लैंड की इस जीत में करन का अहम योगदान था.

Updated on: 28 Nov 2022, 10:53 AM

highlights

  • आईपीएल में करोडों में बिक सकते हैं सैम करन 
  • चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे चुके हैं सैम करन
  • करन ने इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में निभाई है अहम भूमिका

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का बिगुल बज गया है. सभी टीमों के रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी आई गई है. अब फ्रेंचाइजी टीमें आईपीएल के मिनी ऑक्शन (Mini Auction) की तैयारियों में जुट गई हैं. बता दें कि आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि (Kochi) में होना है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज कर दिया है. इस वक्त सनराइजर्स के टीम में कोई शानदार ऑलराउंडर नहीं है. ऐसे में सनराइजर्स आईपीएल के ऑक्शन में इंग्लैंड (England) के इस स्टार ऑलराउंडर को टारगेट कर सकती है. 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रह चुके हैं. सैम करन ने आईपीएल 2019 में अपना डेब्यू किया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने करन को 5.50 करोड़ में खरीदा था. सैम करन चेन्नई सुपर किंग के लिए कई बार मैच विनर बने थे. हालांकि वह पिछले साल आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए थे. चोटिल होने के कारण उन्होंने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दर्ज कराया था. लेकिन आईपीएल 2023 में सैम करन वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस वह शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले साल करोड़ों में बिके थे ये प्लेयर्स, आईपीएल 2023 में नहीं मिलेगा बेस प्राइज!

हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनी थी. इंग्लैंड की इस जीत में करन का अहम योगदान था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' भी बने थे. ऐसे में आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद सैम करन को टारगेट कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो करन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक शानदार ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. 

सैम करन आईपीएल में अबतक 32 मैचों में 149.8 की स्ट्राइक से 337 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका 22.5 का औसत रहा है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 9.21 इकोनॉमी से 32 विकेट भी चटका चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli IPL 2023 : विराट कोहली की ये खास चाल बेंगलुरु को बनाएगी सरताज