logo-image

IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी विराट कोहली को दिला सकते थे खिताब, लेकिन RCB के बेरुखी ने बिगाड़ा काम

बता दें आरसीबी अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी है. विराट कोहली 2013 से 2021 तक आरसीबी के कप्तान रहे, लेकिन खिताब जीतने का उनका सपना सपना ही रह गया.

Updated on: 31 Jan 2023, 03:14 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई है. फैंस बेसब्री से आईपीएल के 16वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं. वहीं आईपीएल 2 साल बाद अपने पुराने रंग में नजर आएगा. कोरोना के बाद आईपीएल फिर से होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) फिर से अपने घरेलू मैदान पर खेलती नजर आएगी. आईपीएल मिनी ऑक्शन में आरसीबी ने कई स्टार खिलाड़ियों को अपने अपने टीम में शामिल किया. आरसीबी का मौजूदा स्क्वाड मजबूत दिखाई दे रहा है. ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि आरसीबी अपनी पहली खिताब को अपने नाम कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के पास दो 360 डिग्री वाले खिलाड़ी, रोहित शर्मा होंगे गदगद

बता दें आरसीबी अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी है. विराट कोहली (Virat Kohli) 2013 से 2021 तक आरसीबी (RCB)  के कप्तान रहे, लेकिन खिताब जीतने का उनका सपना सपना ही रह गया. कोहली ने आईपीएल 2023 से पहले कप्तानी छोड़ दी थी. हालांकि वह अब भी टीम के हिस्सा हैं. आईपीएल के पहले सीजन से अब तक कई स्टार खिलाड़ी इस टीम में आए, लेकिन आरसीबी उनकी काबिलियत पहचानने में गलती की. नतीजा यह रहा कि कुछ सीजन में ही टीम ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. ये वह खिलाड़ी थे जो आरसीबी को उसका पहला खिताब दिला सकते थे. आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले बात करें ऐसे तीन खिलाड़ियों की जिनके हुनर को पहचाने में आरसीबी नाकामयाब रही.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH मयंक अग्रवाल को बना सकती है कप्तान, ये 11 खिलाड़ी बनेंगे टीम की ताकत

शेन वॉटसन (Shane Watson)

दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक शेन वॉटसन आईपीएल में कई टीमों के लिए खेले. इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम शामिल है. वाटसन का राजस्थान और चेन्नई के लिए तो अच्छा प्रदर्शन रहा लेकिन वह आरसीबी के लिए कमाल नहीं कर पाए. वॉटसन के लगातार फ्लॉप होने के बाद आरसीबी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. उन्होंने आरसीबी के लिए 24 मैचों में 13.16 की औसत से 250 रन बनाए. वहीं 25 विकेट भी चटकाए.  

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने आरसीबी के लिए पहले ही सीजन (साल 2016) में 14 मैच खेलते हुए 44.11 की औसत से 397 रन बनाए. लेकिन अगले सीजन में चोटिल हो जाने की वजह से वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. इस बीच आरसीबी ने उन्हें आईपीएल 2018 सीजन से पहले रिलीज कर दिया.

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)

डिकॉक आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वह एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं. डिकॉक भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी उनके हुनर को पहचानने में नाकामयाब रही. नतीजा यह रहा कि कुछ मैचों के बाद ही उन्हें रिलीज कर दिया गया. उन्होंने आरसीबी के लिए साल 2018 में कुल 8 मुकाबले 201 रन बनाए थे.