logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 में पंबाज से जुड़ेंगे ये दो घातक खिलाड़ी, इस बार खिताब पक्का!

पंजाब किंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी रही है. अगर ओपनर फेल हो जाते हैं तो पूरी टीम पत्ते की तरह बिखर जाती है.

Updated on: 30 Dec 2022, 09:59 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को हुआ. इस ऑक्शन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल की सबसे बड़ी बोली लगाई. पंजाब ने इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर सैम कर्रन (Sam Curran) को भारी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया. सैम को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा. सैम कर्रन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में कर्रन को अपनी टीम में शामिल कर पंजाब ये पूरी उम्मीद करेगी कि वह अपनी पहली आईपीएल का खिताब जीते. 

दबाव नहीं झेल पाती है पंजाब 

पंजाब किंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी रही है. अगर ओपनर फेल हो जाते हैं तो पूरी टीम पत्ते की तरह बिखर जाती है. यही कारण है कि टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाती है. पंजाब ने इस बार अपना कप्तान शिखर धवन को बनाया है. ऐसे में पंजाब को उम्मीद है कि धवन की कप्तानी में उन्हें आईपीएल का पहला खिताब मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Pele Death: कोलकाता में जब 'ब्लैक पर्ल' ने लोगों को बनाया दिवाना, आधी रात फैंस पहुंचे हवाई अड्डे

कर्रन और रजा के आने से मिडिल ऑर्डर मजबूत

आईपीएल ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने सैम कर्रन के अलावा सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को भी अपनी टीम में शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों के आने से पंजाब की कमजोर नजर आने वाली मिडिल ऑर्डर बैटिंग काफी मजबूत हो गई है. कर्रन अंत के ओवरों में टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. वही सिकंदर रजा किसी भी गेंदबाज पर कहर बरपा सकते हैं. यह दोनों खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से टीम को जीता सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: पाकिस्तान से भी आई ऋषभ पंत के लिए दुआएं, जानें किसने क्या कहा

पंजाब किंग्स की पूरी टीम: शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षा, जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, अथर्व, हरप्रीत बरार, लियाम लिविंगस्टोन, राज बावा, ऋषि धवन, शाहरुख खान, अर्शदीप सिंह, बल्तेज ढांडा, कगिसो रबाडा, नाथन इलिस, राहुल चाहर, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वेथ कावेरप्पा और मोहित राठी.