logo-image

IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर पैसों की हुई बरसात, सपने में भी नहीं सोचा होगा!

पंजाब किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी बड़ी रकम में खिलाड़ियों को खरीदा है. आइए जानते हैं कि इन तीनों टीमों ने किन खिलाड़ियों को मालामाल किया है.

Updated on: 23 Dec 2022, 08:00 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) की प्रक्रिया पूरी हो गई है. फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी मालामाल हुए जिनको उम्मीद नहीं थी कि उनको इतनी बड़ी रकम मिलेगी. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने सबसे महंगे खिलाड़ी को खरीदकर चौंका दिया है. पंजाब किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी बड़ी रकम में खिलाड़ियों को खरीदा है. आइए जानते हैं कि इन तीनों टीमों ने किन खिलाड़ियों को मालामाल किया है. 

सैम करन (Sam Curran): आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्लेयर ऑफ द् टूर्नामेंट होने वाले सैम करन को सबसे बड़ी रकम में अपनी टीम में शामिल किया है. पंजाब किंग्स ने सैम करन को 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. अब सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पीबीकेएस मिनी ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने में सबसे ज्यादा पैसा लुटा दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विश्व विजेता ने तोड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, प्रीति जिंटा की टीम ने लुटा दिए पैसे

कैमरन ग्रीन (Cameron Green): आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में एमआई भी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए खजाना खोला है. मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई लाड़ी कैमरन ग्रीन को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. जब कैमरन ग्रीन का नाम बोला गया तो कई टीमें खरीदने के लिए होड़ लगा ली. लेकिन मुंबई इंडियंस ने सभी टीमों को पीछे करते हुए मिनी ऑक्शन की दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाकर खरीद लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात टाइटंस के हुए केन विलियमसन, देखती रह गईं काव्या मारन

बेन स्टोक्स (Ben Stokes): आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सीएसके भी खिलाड़ियों पर पैसा लुटाने में किसी भी टीम से पीछे नहीं दिखी. सीएसके ने बेन स्टोक्स को मालामाल कर दिया. सीएसके ने बेन स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रुपए बोली लगाकर मिनी ऑक्शन की तीसरी सबसे बड़ी रकम देकर खरीदा. बेन स्टोक्स ने ट्वीटर पर अपनी खुशी भी जाहिर की है. बेन स्टोक्स ने पीले रंग का प्लेट साझा कर अपनी खुशी जाहिर की है.