logo-image

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के हुए केन विलियमसन, देखती रह गईं काव्या मारन

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में पहला नाम केन विलियमसन का खुला. केन विलियमसन का नाम जैसे ही बोला गया. गुजरात टाइटंस ने पहले हाथ उठा दिया और बेस प्राइज पर ही उनको अपनी टीम में शामिल कर लिया.

Updated on: 23 Dec 2022, 04:57 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आगाज हो चुका है. जिसमें 405 खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला होगा. आईपीएल 2023 में सभी टीमों के पर्स में पिछले सीजन की तुलना में 5 करोड़ रुपए ज्यादा जोड़े गए हैं. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में पहला नाम केन विलियमसन का खुला. केन विलियमसन का नाम जैसे ही बोला गया. गुजरात टाइटंस ने पहले हाथ उठा दिया और बेस प्राइज पर ही उनको अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था. जिसके बाद से ही उम्मीद थी कि केन विलियमसन को बड़ी प्राइज मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. केन विलियमसन को पिछले साल की आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस ने दो करोड़ की बेस प्राइज में ही खरीद लिया. आईपीएल 2022 में केन विलियमसन न तो बल्ले से कमाल कर पाए थे न तो कप्तानी ही बेहतरीन कर पाए थे. यही वजह थी केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था. 

केन विलियमसन दूसरे ऐसे खिलाड़ी थे, जिनको सनराइजर्स हैदराबाद ने बतौर कप्तान रिलीज किया था. केन विलियमसन के अलावा बतौर कप्तान मयंक अग्रवाल को भी पंजाब किंग्स ने भी रिलीज किया था. आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद को भी उम्मीद नहीं थी कि केन विलियमसन बेस प्राइज पर ही खरीद लिए जाएंगे. अगर हैदराबाद को पता होता तो शायद एसआरएच केन विलियमसन को टारगेट करने की कोशिश करती. 

आईपीएल 2022 में केन विलियमसन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल 2022 में केन विलियमसन 13 मैचों की 13 पारियों में सिर्फ 216 रन ही बना पाए थे. इतना ही नहीं आईपीएल 2022 में केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद 14 मुकाबलों में सिर्फ 6 मुकाबले जीत पाई थी और 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. यही वजह है कि पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने विलियमसन को रिलीज किया फिर कम प्राइज में उनको खरीदा गया.