logo-image

IPL 2023 : राजस्थान के लिए धूम मचाएगा ये खिलाड़ी, प्लेइंग Xl में जगह हुई पक्की!

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मिनी ऑक्शन में कुछ सीनियर खिलाड़ियों में अपनी दिलचस्पी दिखाई है.

Updated on: 02 Jan 2023, 11:55 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मिनी ऑक्शन में कुछ सीनियर खिलाड़ियों में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. राजस्थान रॉयल्स ने ऑक्शन में कुल 9 खिलाड़ियों को खरीदा है. राजस्थान ने ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर जेशन होल्डर को 5.75 करोड़ रुपए में खरीदा. उसके अलावा जो रूट, एडम जंपा जैसे खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल किया. आईपीएल 2023 से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. और ये खबर टीम को दूसरा आईपीएल का खिताब भी जीता सकती है. टीम के हौंसले इस ऑक्शन के बाद सांतवें आसमान पर हैं.

यह भी पढ़ें: Team India में एंट्री आसान नहीं, साल के पहले दिन ही BCCI का बड़ा फैसला

आईपीएल 2023 से पहले राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) शानदार लय में हैं. बुधवार को असम और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में असम की ओर से खेलते हुए धमाल मचा दिया है. बुधवार को असम और हैदराबाद के मुकाबले में रियान पराग ने असम की ओर से दूसरी पारी में सिर्फ 28 बॉल में 78 रनों की पारी खेली. जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल हैं. इस दौरान उनका 278.57 का स्ट्राइक रेट रहा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बनेगी चैंपियन! गवाही दे रहे इस खिलाड़ी के आंकड़े

गेंदबाजों की बात करें तो आईपीएल 2023 में भी पिछले सीजन की ही तरह इस सीजन में भी  रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल होंगे. पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ज्यादातर मुकाबलों में इसी बॉलिंग अटैक के साथ मैदान पर उतरती थी. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी राजस्थान रॉयल्स इन्हीं गेंदबाजों के साथ मैदान पर दिखाई देगी.  

आईपीएल 2023 में राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.