logo-image

IPL 2023 : रोहित शर्मा हैं मुंबई की हार के कारण? IPL प्लेऑफ का ये रिकॉर्ड देख फैंस हो जाएंगे निराश

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन की शुरुआत तो कुछ खास नहीं की थी, लेकिन फिर टीम ने रफ्तार पकड़ी और दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची. दूसरे क्वालीफायर में इस हार का कारण फैंस रोहित शर्मा को भी मान रहे हैं. रोहित का बल्ला इस मुकाबले में खामोश रहा.

Updated on: 27 May 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर आईपीएल के 16वें सीजन में यही समाप्त हो गया. इस मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को 234 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में मुंबई 171 रन ही बना सकी और गुजरात ने 61 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह बना ली. 

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन की शुरुआत तो कुछ खास नहीं की थी, लेकिन फिर टीम ने रफ्तार पकड़ी और दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची. दूसरे क्वालीफायर में इस हार का कारण फैंस रोहित शर्मा को भी मान रहे हैं. रोहित का बल्ला इस मुकाबले में खामोश रहा. गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित सिर्फ 8 रन ही सके.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : सूर्यकुमार यादव ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, MI के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

प्लेऑफ में खामोश रहता है रोहित शर्मा का बल्ला

रोहित शर्मा का इस सीजन में खराब प्रदर्शन रहा. सिर्फ इस सीजन ही नहीं बल्कि ओवरऑल आईपीएल की प्लेऑफ की बात करें तो रोहित का बल्ला हमेशा खामोश रहा है. बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 से खेल रहे हैं, लेकिन फाइनल को छोड़ दें तो प्लेऑफ में उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं. रोहित शर्मा अब तक 15 प्लेऑफ मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 9.50 की बेहद ही खराब औसत से सिर्फ 133 रन ही बना सके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 89.26 का रहा है. 

आईपीएल 2023 में ऐसा रहा है रोहित का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में भी रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा. उन्होंने इस सीजन 16 मुकाबले खेले. जिसमें 20.75 की औसत से 332 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.80 का रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 CSK vs GT : फाइनल मैच में कैसी होगी पिच? वेदर फॉरकास्ट में है बारिश की उम्मीद