logo-image
लोकसभा चुनाव

CSK vs GT : फाइनल मैच में कैसी होगी पिच? अहमदाबाद का मौसम कर सकता है मजा किरकिरा

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच के दौरान पिच का मिजाज कैसा रहेगा और बारिश होगी या नहीं? इन सवालों के जवाब आपको यहां मिलेंगे...

Updated on: 28 May 2023, 02:07 PM

highlights

  • CSK vs GT के बीच अहमदाबाद में होगा फाइनल
  • गुजरात को मिलेगा होम एडवांटेज
  • बारिश की है उम्मीद

नई दिल्ली:

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : आईपीएल 2023 रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ते हुए फाइनल मुकाबले तक आ पहुंचा है. जहां, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस का आमना-सामना होने वाला है. इस हाईवोल्टेज मैच का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. देखने वाली बात होगी की गुजरात बैक टू बैक दूसरा खिताब जीतती है या फिर एमएस धोनी अपनी टीम को 5वीं ट्रॉफी जिताते हैं. आइए इस बड़े मैच से पहले गुजरात की पिच और वेदर की अपडेट जान लेते हैं, क्योंकि ये दोनों ही चीजें मैच को काफी प्रभावित करती हैं. 

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

IPL 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस वक्त फैंस बस यही दुआं कर रहे होंगे की बारिश के चलते फाइनल मैच का मजा किरकिरा ना हो जाए. लेकिन वेदर फॉरकास्ट कुछ खास अच्छा नहीं है. रविवार को अहमदाबाद में बारिश होने के चांसेस हैं. हालांकि, ये चांसेस दोपहर में 22% हैं, जबकि रात में 19% हैं. तापमान मैच के दौरान 28 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, वहीं ह्यूमिडिटी 59% रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें : CSK vs GT FINAL : MS Dhoni बनाएंगे वो रिकॉर्ड, जिसे कभी नहीं तोड़ पाएगा कोई

पिच पर किसका रहेगा जलवा?

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार रहती है. क्योंकि यहां बॉल, बैट पर काफी अच्छी तरह से आती है. गेंद को काफी उछाल मिलता है और आउटफील्ड भी तेज रहती है. अब तक के मैचों पर गौर करें, तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी एक्शन में आते हैं. क्वालीफायर-2 भी इसी मैदान पर खेला गया था. जहां, देखा गया की पहली पारी में बैटिंग करना आसान था और गुजरात ने 233 रन बनाए थे. जबकि जवाब में मुंबई को चेज करने में मुश्किल हुई और वो मैच हार गए.